रेलवे के नए महाप्रबंधक ने संभाला कार्यभार

प्रयागराज (ब्‍यूरो)। भारतीय रेलवे भंडार सेवा के अफसर अशोक वर्मा को उत्तर मध्य रेलवे का महाप्रबंधक बनाया गया है. नवनियुक्त महाप्रबंधक अशोक वर्मा के पास वर्तमान में केंद्रीय रेलवे विद्युतीकरण संगठन प्रयागराज के महाप्रबंधक का भी चार्ज है. अशोक कुमार ने महाप्रबंधक का कार्यभार ग्रहण किया तो उनसे मिलने के लिए रेलवे के अफसर पहुंचे. नवनियुक्त महाप्रबंधक ने कहा कि यात्री सेवाओं में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए.

रेलवे के 1987 बैच के अफसर अशोक कुमार वर्मा को भंडार से संबंधित मुद्दों में कार्य का व्यापक अनुभव है. उन्होंने उत्तर पश्चिम रेलवे में प्रधान मुख्य सामग्री प्रबंधक, दक्षिण पश्चिम रेलवे के बेंगलुरु मंडल में मंडल रेल प्रबंधक और उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक का दायित्व संभाला है.

वह रेलवे बोर्ड में कार्यकारी निदेशक रेलवे स्टोर के रूप में भी काम कर चुके हैं. अशोक कुमार वर्मा ने एमएनएनआईटी प्रयागराज से सिविल इंजीनियरिंग और आईआईएम कोलकाता से एमबीए की डिग्री प्राप्त की है.

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक का कार्यभार संभालने के बाद अशोक कुमार वर्मा ने सभी प्रमुख विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की. सभी मंडल रेल प्रबंधक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए. महाप्रबंधक ने कहा कि रेलवे की कार्यप्रणाली में समय पालन और संरक्षा सबसे महत्वपूर्ण मापदंड हैं. उन्होंने सभी संरक्षा नियमों और सावधानियों को बार बार दोहराने पर जोर दिया.

महाप्रबंधक ने जोन में चल रहे स्टेशन पुर्नविकास कार्यों की समीक्षा की. महाप्रबंधक ने महाकुंभ कार्यों का पावर प्रेजेंटेशन देखा. बैठक की शुरुआत में अपर महाप्रबंधक एके सिन्हा ने नए महाप्रबंधक का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया.

2024-06-29T19:58:34Z dg43tfdfdgfd