NEET PAPER LEAK CASE : पहले रंजीत डॉन और अब रॉकी, नीट पेपरलीक के तार फिर से पहुंचे बिहार के हिलसा

नालंदा: नीट परीक्षा 2024 पेपर लीक के तार अब रंजीत डॉन के इलाके में जा पहुंचे हैं। नालंदा जिले के नगरनौसा और थरथरी के बाद NEET Exam 2024 पेपर लीक के तार हिलसा से भी जुड़ गए हैं। मेडिकल माफिया रंजीत डॉन भी हिलसा का ही रहनेवाला था। रविवार को मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम हिलसा पहुंची। टीम में शामिल डीएसपी स्तर के अधिकारी व अन्य सदस्य थाने पहुंचे। कुछ देर तक थानाध्यक्ष से विचार-विमर्श करने के बाद स्थानीय पुलिस के साथ रवाना हुई सीबीआई की टीम सीधे गजेंद्र बिगहा गांव स्थित राकेश कुमार उर्फ रॉकी के घर पहुंची। खोजबीन के दौरान में रॉकी नहीं मिला और घर के दरवाजे पर ताला बंद था। रॉकी पेपर लीक कांड के मुख्य आरोपी संजीव मुखिया का बेहद ही करीबी है। दोनों ही इस कांड के बाद से फरार हैं।

NEET पेपर लीक के तार रंजीत डॉन के इलाके से जुड़े

सीबीआई टीम के आदेश पर स्थानीय पुलिस ने संबंधित वार्ड पार्षद को बुलाया। वार्ड पार्षद की मौजूदगी में ताला तोड़कर रॉकी के घर की गहन तलाशी ली गयी। तलाशी के दौरान सीबीआई की टीम को क्या हाथ लगा, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। छापेमारी के बाद सीबीआई की टीम पटना लौट गई। बताया गया कि नीट परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक हो जाने का खुलासा पटना पुलिस ने परीक्षा के दिन ही कर दिया था।

बिहार में पहले EOU ने की थी जांच

नीट पेपर लीक कांड की जांच आर्थिक अपराध इकाई की टीम कर रहे थी। नीट परीक्षा के परिणाम की घोषणा के बाद प्रश्न पत्र लीक को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो रहा है। इस बीच आर्थिक अपराध इकाई की टीम नगरनौसा और देवघर में छापेमारी कर कुछ युवाओं को कब्जे में लिया है। इसके बाद से ही नीट परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले का नालंदा जिले से तार जुड़ गया, जिसमें कथित रूप से अहम भूमिका निभाने वाले संजीव मुखिया की खोजबीन तेजी से की जाने लगी है।

ऐसे हुई सीबीआई की एंट्री

बिहार पुलिस की कार्रवाई में आ रहे तथ्य और छात्रों के बढ़ते विरोध के बीच केंद्र सरकार की तरफ से मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई को दिया गया। जांच का जिम्मा संभालते ही सीबीआई की टीम मामले की गहराई से छानबीन शुरू कर दी है और उन सभी तथ्यों पर अध्ययन के बाद सभी लोगों के घरों पर दस्तक देनी शुरू कर दी है। इस दौरान कई लोगों से पूछताछ की गई है, जिनमें से कुछ की गिरफ्तारी हुई। इसी कार्रवाई के तहत रविवार की देर शाम में सीबीआई की टीम मामले में रॉकी की तलाश करते हुए हिलसा पहुंची।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-07-02T09:27:27Z dg43tfdfdgfd