ALIGARH NEWS: अधिकारियों के नाम पर लूट के आरोपियों से कई बार ली गई रिश्वत, दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज

Aligarh News: अलीगढ़ में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां एक आरोप ने खाकी के दामन को दागदार कर दिया है. एक ओर लगातार पुलिस व्यवस्था को दुरुस्त रखने और पुलिस की साख को बचाने के लिए जनता के बीच सामंजस पैदा किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर इस सामंजस को खत्म करने का काम खाकी के ही नुमाइंदों के द्वारा किया जा रहा था जिसकी शिकायत हुई तो पुलिस के द्वारा दोनों सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया.

 पुलिस के द्वारा पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी है. मुकदमा दर्ज होने के बाद दोनों सिपाहियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया. जहां जमानत मिलने के बाद उन्हें अगली तारीख पर बुलाया गया है. पूरे मामले को लेकर बताया जाता है.अलीगढ़ के थाना कोतवाली के भुजपुरा  में बीते दिनों हुई लूट के आरोपी के परिवार से एसएसपी-एडीजी के नाम पर दो पुलिसकर्मियों के द्वारा 6 लाख से ज्यादा की रकम वसूली गई थी. पुलिसकर्मियों के द्वारा बताए गए आरोपी के घर लगातार परिजनों को जेल भेजने की बात की जा रही थी. 

दोनों सिपाहियों को किया गया गिरफ्तार

एसएसपी ने मामले की जांच एसपी सिटी से कराई गई तो इस मामले में अहम सुराग मिले. 29 जून की देर रात को पुलिस के द्वारा मामले को अलीगढ़ के ही थाना क्वार्सी पर दर्ज कराया गया. जिसमें दो सिपाहियों में शोएब और वीरेश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई. पुलिस के द्वारा दोनों सिपाहियों को गिरफ्तार कर लिया. जहां उनको मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया तो मजिस्ट्रेट के द्वारा उन्हें बेल देते हुए 8 जुलाई को सुनवाई की बात कही है. बताया जाता है कि महत्वपूर्ण साक्ष्य ना मिलने के कारण दोनों पुलिसकर्मियों को बेल मिल गई. अगली तारीख पर ही मामले का संज्ञान लिया जाएगा.

सितंबर माह में हुई थी 2.71 लाख की लूट

पीड़ित पक्ष की ओर से दर्ज कराए हुए मुकदमे में बताया गया कि अलीगढ़ के थाना कोतवाली क्षेत्र के भुजपुरा में आमिर ने दर्ज कराई गई. रिपोर्ट में बताया गया कि पिछले वर्ष सितंबर माह में 2.71 लाख रुपये की लूट हुई. जिसमें उसके छोटे भाई साजिद का नाम लूट में पकड़े गए अपराधियों के द्वारा लिया गया था ने लिया. जिसको लेकर थाना सासनी गेट में तैनात  सिपाही शोएब आलम ने उसे फोन कर यह जानकारी देते हुए कार्रवाई की बात कही. वहीं अगली देर  रात ही  सिपाही शोएब के साथ थाना पुलिस घर पहुच गई और उसके दो अन्य भाइयों को पकड़कर थाने ले गई. 

आरोपियों से नौ बार में 6.75 लाख वसूले

वहीं इस मामले में अगले दिन उन्हें एक लाख रुपये की रिश्वत लेकर आरोपी को छोड़ दिया गया. जिसके बाद पुलिस के द्वारा अपना अगला पड़ाव  साजिद के साले को सहसवान से पकड़ लिया गया. उसे भी रिश्वत के एक लाख रुपये लेकर छोड़ दिया गया. इसी तरह से कुल नौ बार में 6.75 लाख रुपये आरोपियों से वसूले गए.आमिर ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिसकर्मियों की वसूली से तंग आकर वह घर से ताला लगाकर सभी लोग चले गए है. 

क्या कहते हैं एसपी सिटी मृगांग शेखर

पूरे मामले को लेकर एसपी सिटी ने जानकारी देते हुए बताया एक शिकायत पुलिसकर्मियों के खिलाफ आई थी तो इसे गंभीरता से लिया गया. प्रथम दृष्टि में कुछ सुराग मिलने के आधार पर मुकदमा दर्ज कराया गया और दोनों को गिरफ्तार कर पेश किया गया. मगर माल बरामदगी न होने के चलते अंतरिम जमानत कोर्ट द्वारा मिली है. अब उन्हें आठ जुलाई को कोर्ट में फिर पेश किया जाएगा. फिलहाल पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है जांच पड़ताल के बाद ही पूरे मामले को लेकर जानकारी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: Varanasi News: कनेक्टिविटी बढ़ने से पर्यटकों की संख्या में इजाफा, 838 करोड़ की लागत से खुलेंगे 11 आलीशान होटल

2024-07-02T10:26:15Z dg43tfdfdgfd