IARI NEWS: डॉ. टीआर शर्मा ने संभाला आईएआरआई निदेशक का अतिरिक्त प्रभार, डॉ. ए.के. सिंह ने दिया चार्ज

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) के उप महानिदेशक (फसल विज्ञान) डॉ. टीआर शर्मा ने भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (IARI) पूसा, नई दिल्ली के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल लिया है। डॉ. शर्मा ने पूर्व निदेशक डॉ. अशोक कुमार सिंह से प्रभार ग्रहण किया।

डॉ. शर्मा अपनी मौजूदा जिम्मेदारियों के अलावा यह भूमिका भी संभालेंगे। डॉ. शर्मा ने फसल विज्ञान और पादप जैव प्रौद्योगिकी अनुसंधान और विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उनके नेतृत्व से आईएआरआई को कृषि अनुसंधान में नवाचार और उत्कृष्टता के नए आयाम प्राप्त होने की उम्मीद है।

उन्होंने निदेशक पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद खाद्य सुरक्षा और सतत कृषि प्रथाओं की बदलती चुनौतियों का सामना करने के लिए कृषि अनुसंधान में सहयोगात्मक प्रयासों के महत्व पर जोर दिया। कहा कि आईएआरआई के जरिए शोध को नई ऊंचाई प्रदान की जाएगी। 

कार्यक्रम में कौन-कौन शामिल रहा? 

प्रभार ग्रहण समारोह में आईएआरआई नेतृत्व टीम के प्रतिष्ठित सदस्य, जिनमें संयुक्त निदेशक (अनुसंधान) डॉ. चिन्नुसामी विश्वनाथन, डीन और संयुक्त निदेशक (शिक्षा) डॉ. अनुपमा सिंह और संयुक्त निदेशक (प्रसार) डॉ. आर.एन. पडारिया सहित संस्थान के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

 

2024-07-01T06:15:09Z dg43tfdfdgfd