BILASPUR CRIME NEWS : हीराकुंड एक्सप्रेस से गांजा की तस्करी करता पकड़ा गया आरोपित

नईदुनिया न्यूज, बिलासपुर। ट्रेनों से गांजा तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। जीआरपी ने जांच के दौरान विशाखापत्तनम- अमृतसर हीराकुंड एक्सप्रेस हरियाणा के युवक को छह किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। चांपा रेलवे स्टेशन में की गई इस कार्रवाई के बाद जब्त गांजा के साथ आरोपित को शनिवार को बिलासपुर जीआरपी थाने लाया गया।

मामला शुक्रवार का है। हीराकुंड एक्सप्रेस प्लेटफार्म दो पर आकर खड़ी हुई। तभी जीआरपी को सूचना मिली कि ट्रेन के जनरल कोच में एक युवक यात्रा कर रहा है, उसके पास गांजा है। मुखबिर ने युवक का हुलिया भी बताया। इस पर टीम तत्काल जनरल कोच में पहुंची।

इसके बाद कोच में संदिग्ध की तलाश की गई। उसी समय एक युवक जीआरपी के जवानों से बचाने का प्रयास करने लगा। टीम ने उसे देख लिया और नजदीक जाकर उससे सामान्य पूछताछ की गई। जिस पर युवक ने अपना नाम इस्लाम शेख निवासी मंगला, हसनपुए जिला परवल हरियाणा बताया।

यात्रा के संबंध में जानकारी लेने के बाद बैग की तलाशी ली गई। अंदर से पांच पैकेट में छह किलो गांजा बरामद हुआ। इसके बाद आरोपित को ट्रेन से उतारकर जीआरपी चौकी लाया गया। यहां पूछताछ करने पर आरोपित ने बताया कि गांजा ओडिशा से खरीदकर लाया है और हरियाणा खपाने के लिए लेकर जा रहा था।

आरोपित के खिलाफ 20 बी एनडीपीएस के तहत अपराध दर्ज कर प्रकरण तैयार किया गया। चांपा चौकी बिलासपुर जीआरपी थाने के अंतर्गत आता है। इसलिए शनिवार को गांजा समेत आरोपित को बिलासपुर लाया गया। यहां अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। इसके बाद आरोपित को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

2024-06-29T18:19:35Z dg43tfdfdgfd