SBI CLERK RESULT 2024: स्टेट बैंक क्लर्क मुख्य परीक्षा के फाइनल नतीजे जारी, यहां से करें चेक

SBI Releases Clerk Mains Final Result 2024: स्टेट बैंक ने क्लर्क मुख्य परीक्षा 2024 के नतीजे जारी कर दिए हैं. इन्हें देखने के लिए आपको बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के करियर पेज पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – sbi.co.in. यहां पर आपको करियर पेज देखना होगा और उसके अंदर रिजल्ट कॉलम में जाकर परिणाम चेक किया जा सकता है जोकि पीडीएफ फॉर्म में होगा. रिजल्ट देखने के लिए लिंक नीचे भी दिया है. मोटे तौर पर कहें तो आपको sbi.co.in/web/careers नाम के लिंक पर जाकर नतीजे देखने होंगे.

ये स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस कर सकते हैं फॉलो

  • एसबीआई क्लर्क मुख्य परीक्षा के नतीजे चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी sbi.co.in पर.
  • यहां होमपेज पर आपको Current Openings नाम की टैब तलाशनी होगी. मिलने पर इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही एक नई विंडो खुलेगी. इस विंडो पर आपको क्लर्क मेन परीक्षा का लिंक देखना होगा. ये इस नाम से मिल सकता है – Recruitment of Junior Associates.
  • यहां पर जाएं और इसे क्लिक करें. ऐसा करने पर फिर एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर वो लिंक तलाशें जिस पर लिखा हो Mains Result for SBI Junior Associates 2024.
  • ऐसा करने पर एसबीआई क्लर्क मेन्स के नतीजों की पीडीएफ आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर खुल जाएगी.
  • यहां से आप चेक कर सकते हैं कि सेलेक्टेड कैंडिडे्टस की लिस्ट में आपका नाम है या नहीं.
  • इस बारे में कोई भी जानकारी पाने के लिए या आग के अपडेट चेक करने के लिए ऊपर बतायी गई वेबसाइट पर जा सकते हैं.

लोकल लैंग्वेज टेस्ट भी पास करना होगा

एसबीआई क्लर्क मेन्स परीक्षा पास करने के बाद अगला चरण लिस्ट रिलीज होने के बाद एप्वॉइंटमेंट का है. हालांकि यहां एक कंडीशन ये है कि जिन कैंडिडेट्स ने लोकल लैंग्वेज 10वीं या 12वीं में पढ़ी है उनके लिए परीक्षाओं का दौर अब खत्म हो गया है लेकिन जिन्होंने नहीं पढ़ी है, उन्हें लोकल लैंग्वेज टेस्ट देना होगा.

नहीं तो हो जाएंगे डिस्क्वालीफाई

इस परीक्षा को पास करने के बाद ही इन कैंडिडेट्स के फाइनल एप्वॉइंटमेंट होंगे. जो दसवीं या बारहवीं की मार्कशीट से ये साबित कर देंगे कि वे परीक्षा दे चुके हैं, उन्हें एग्जाम नहीं देना होगा. अगर आप लोकल लैंग्वेज टेस्ट पास नहीं कर पाते हैं तो डिस्क्वालीफाई कर दिए जाएंगे. कैंडिडेट्स ने आवेदन के समय जो लोकल लैंग्वेज सेलेक्ट की थी, उसे पास करना जरूरी है. इसे पास करने के बाद ही नियुक्ति मिलेगी.

रिजल्ट देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के नतीजे जारी, ये रहा लिंक 

2024-06-28T04:10:36Z dg43tfdfdgfd