GWALIOR NEWS: रेत के अवैध भंडारण पर छापा 750 घनमीटर रेत जब्त

नईदुनिया प्रतिनिधि, ग्वालियर। खनिज के अवैध उत्खनन, परिवहन व भंडारण के खिलाफ चल रही विशेष मुहिम के तहत शनिवार को खनिज विभाग की टीम ने डबरा राजस्व अनुविभाग क्षेत्र में छापामार कार्रवाई की। विभाग की टीम डबरा तहसील की ग्राम पंचायत एराया के ग्राम विर्राट पहुंची जहां अवैध रूप से भंडारण कर रखी गई 750 घनमीटर रेत जब्त किया।

जिला खनिज अधिकारी प्रदीप भूरिया ने बताया कि अवैध कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। इधर बिलौआ थाना क्षेत्र में हो रहे गिट्टी, रेत उत्खनन व नियम विरुद्ध परिवहन के खिलाफ एसडीएम दिव्यांशु चौधरी के मार्गदर्शन में नायव तहसीलदार अनिल नरवरिया ने कार्रवाई की। यहां बिलौआ स्थित क्रैशर से गिट्टी भरकर आ रहे डंपरों की चेकिंग की गई।

इस दौरान डंपर चालक ट्रक में भरी गिट्टी से संबंधित वैध दस्तावेज नहीं बता सके। दस्तावेज न दिखाने पर चार डंपर जब्तकर बिलौआ पुलिस थाना परिसर में रखवा दिए गए। वहीं पिछोर और बिलौआ मार्ग पर चेकिंग के दौरान तहसीलदार अनिल नरवरिया ने रेत से भरे चार ट्रैक्टर-ट्राली को अवैध रेत परिवहन करते पकड़ा है।

अमृत सरोवर और पौधरोपण का सीईओ ने लिया जायजा

  • मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत विवेक कुमार शनिवार को जनपद मुरार एवं डबरा के ग्रामों का निरीक्षण करने पहुंचे। जनपद मुरार के ग्राम आरोली में जल संवर्धन, स्वच्छता, पौधरोपण, निर्मित संरचनाओं का जायजा लिया। साथ ही किसान संगोष्ठी में किसानों से पात्रता एप, पौधरोपण, जल संवर्धन, स्वच्छता, एवं रोजगार मेले को लेकर चर्चा की।
  • ग्राम राहुली में अमृत सरोवर व ग्राम बेहट में अमृत सरोवर के साथ पौधरोपण कार्य देखे। डबरा के मेहगांव में पौधरोपण, कस्टम हायरिंग सेंटर, तालाब का निरीक्षण किया। संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एसडीम डबरा, सीईओ मुरार, ईई आरइएस एवं जिला पंचायत के प्रभारी अधिकारी मौजूद थे।

2024-06-30T03:51:12Z dg43tfdfdgfd