AMBIKAPUR CRIME NEWS : प्रताड़ना से परेशान पत्नी ने पति व ससुर पर कराया था प्राणघातक हमला

नईदुनिया प्रतिनिधि, अंबिकापुर: मंगलवार की देर रात लटोरी गांव स्थित सेंट्रिंग व्यवसायी के घर चोरी करने घुसे दो अज्ञात चोरों द्वारा कारोबारी और उसके पिता पर तलवार से प्राणघातक करने के मामले का चौकाने वाला राजफाश हुआ है। पति की प्रताड़ना से व्यथित पत्नी ने अपने दो परिचितों के जरिए पत्नी की हत्या कराकर उसकी संपत्ति हड़पने का लिए घटना को अंजाम देने की योजना बनाई थी। लटोरी पुलिस ने आरोपित पत्नी समेत वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने तीनों आरोपितों को धारा 307, 394, 450 के तहत अपराध दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार संजय अग्रवाल लटोरी स्थित फौजी ढाबा के सामने सेंट्रिंग दुकान का संचालन करते है। वे वही अपने पिता सुभाष अग्रवाल व स्वजनो के साथ रहते भी है। मंगलवार की रात को वे सभी सो रहे थे। रात करीब एक बजे दो अज्ञात चोर चोरी करने की नीयत से अंदर घुसते थे। दोनों मुंह में गमछा बांधे हुए थे। मोबाइल टॉर्च की रोशनी एवं आहट पाकर जगे कारोबारी संजय अग्रवाल ने पूछा कौन हो। उसी दौरान एक चोर ने उन पर तलवार से हमला कर दिया। आवाज सुनकर उठे उनके पिता सुभाष अग्रवाल डंडा लेकर चोरों का विरोध किया। इस दौरान एक अन्य चोर ने उन पर भी तलवार से हमला कर घायल कर दिया। हल्ला सुनकर फौजी ढाबा से कुछ लोग उनके घर के तरफ आने लगे। इन्हें देखकर दोनों चोर भाग गए। इधर जानकारी मिलने पर डीएसपी नंदिनी ठाकुर एवं चौकी प्रभारी विराट बिशी ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया था। उसके बाद लटोरी पुलिस ने अज्ञात दोनों आरोपितों के विरुद्ध धारा 307, 394, 450 के तहत अपराध दर्ज कर अज्ञात आरोपियों का सुराग लगाने की कोशिश तेज कर दी थी।

पत्नी ने बनाई थी वारदात की योजना-

चोरी करने घुसे दो चोरो द्वारा कारोबारी एवं उसके पिता पर प्राण घातक हमला करने के मामले में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। मामले की जांच के दौरान घायल कारोबारी संजय अग्रवाल की पत्नी सुनीता अग्रवाल के हाव भाव व मुखबिर से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने सुनीता अग्रवाल से सघन पूछताछ की। पूछताछ में उसने वारदात की साजिश रचने की बात स्वीकार की। उसने पुलिस को बताया कि उसका पति सुभाष अग्रवाल उसे हमेशा प्रताड़ित करता था। पति के कृत्य से वह मानसिक रूप से परेशान थी। इसी वजह से उसने अपने दो दोस्तों के सहयोग से वारदात को अंजाम दिलाया था।

उसके बाद पुलिस टीम ने लटोरी गांव के बैगापारा निवासी जगेश्वर चौधरी पिता महेंद्र चौधरी 30 वर्ष एवं मिथिलेश चौधरी पिता विष्णु प्रसाद चौधरी को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उन्होंने सुनीता अग्रवाल के साथ योजना बनाकर वारदात को अंजाम दिया था। घटना की पुष्टि होने पर लटूरी पुलिस ने आरोपित सुनीता अग्रवाल पति संजय अग्रवाल 30 वर्ष समेत जगेश्वर चौधरी एवं मिथिलेश चौधरी को धारा 307, 394, 450 के तहत गिरफ्तार कर सूरजपुर न्यायालय में पेश किया जहां से तीनों आरोपितों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। इस कार्रवाई में डीएसपी नंदनी ठाकुर समेत चौकी प्रभारी विराट बीसी, प्रधान आरक्षक सुशील मिश्रा, विशाल मिश्रा, पिंगला मिंज, भीख राम, रविशंकर सक्रिय रहे।

2024-06-29T16:49:20Z dg43tfdfdgfd