PM MODI SPEECH: संसद में PM मोदी के निशाने पर थे राहुल गांधी-अखिलेश यादव, अचानक हुआ कुछ ऐसा, वायरल हो गया VIDEO

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (2 जुलाई) को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दिया. इस दौरान जब पीएम मोदी भाषण में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर तंज कर रहे थे. उस वक्त राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने कुछ ऐसा कर दिया कि हर किसी की नजर उन पर ही चली गई.

दरअसल जब पीएम मोदी लोकसभा में अपना भाषण दे रहे थे तो विपक्षी खेमे में बैठे राहुल गांधी और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव उनका भाषण सुनकर मुस्कुरा रहे थे. पीएम मोदी ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए एक किस्सा सुनाया. जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, "...जब ये बालक बुद्धि पूरी तरह सवार हो जाती है तो सदन में भी किसी के गले पड़ जाते हैं. ये बालक बुद्धि अपनी सीमाएं खो देती है तो सदन के अंदर बैठ कर आंखें मारते हैं." 

संसद परिसर में खूब हुई हंसी

पीएम मोदी ने एक और किस्सा सुनाया जिसमें उन्होंने बताया कि एक बच्चा स्कूल से आया और जोर-जोर से रोने लगा. ऐसे में उसकी मां भी डर गई, फिर कहने लगा मां मुझे स्कूल में मारा. बच्चे ने कहा मां आज उसने मारा इसने मारा..और जोर-जोर से रोने लगा. मां परेशान हो गई. लेकिन बच्चा ये नहीं बता रहा था कि आज स्कूल में उस बच्चे ने किसी बच्चे को मां की गाली दी थी. उसने ये नहीं बताया कि किसी बच्चे की किताबें उसने फाड़ दी थी.

पीएम मोदी ने आगे बताया कि उसने ये नहीं बताया कि उसने टीचर को चोर कहा था. उसने ये नहीं बताया कि किसी का टिफिन चुराकर खाया. पीएम मोदी के इस भाषण से सदन में बैठे नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और अखिलेश यादव मुस्कुरा रहे थे.

 

बच्चे का मन बहलाया जा रहा- PM मोदी

इस दौरान पीएम मोदी ने राहुल गांधी के भाषण पर जमकर हमला बोला. उन्होंने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन का जिक्र किया. उन्होंने दो किस्से सुनाए. पीएम ने कहा "कोई छोटा बच्चा साइकिल लेकर निकला. वह गिर गया, रोने लगा तो कोई बड़ा आकर कहता है कि देखो चींटी मर गई, चिड़िया मर गई. ऐसा कहकर बड़े बच्चे का मन बहला देते है. आजकल बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा है."

ये भी पढ़ें: Exclusive: 'सरकार सहन नहीं कर पाती सच्चाई...', भाषण के हिस्सों को हटाने पर भड़के मल्लिकार्जुन खरगे

2024-07-02T14:39:28Z dg43tfdfdgfd