HIMACHAL RAINFALL: हिमाचल में बारिश से 212 बिजली ट्रांसफार्मर ठप, 115 सड़कें बाधित! अलर्ट जारी

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में मानसून ने 28 जून से दस्तक दे दी है. वहीं, पिछले साल के मुकाबले मौसम विभाग के अनुसार, पूरे देश के साथ हिमाचल में भी मानसून सामान्य रहेगा. हालांकि, बीती रात बारिश होने के कारण 115 सड़कें बाधित हुई हैं. वहीं, 212 बिजली ट्रांसफार्मर गुल है. 17 पेयजल योजनाएं भी बारिश से प्रभावित हुई हैं. 

एडिशनल चीफ सेक्रेटी, डिजास्टर ओंकार शर्मा ने बताया की मानसून से पहले प्रदेश के सभी विभागों के अधिकारियों को मानसून के दौरान प्रभावित स्थान को तुरंत प्रभाव से बहाली के निर्देश दे दिए गए हैं. पिछले वर्ष की आपदा को मद्देनजर रखते हुए इस साल प्रिकॉश्नरी एक्शन लिए गए हैं. 

मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में आज और कल अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की अत्यधिक संभावना है. ऐसे में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है. 

Himachal Hotel: मानसून में हिमाचल जानें वाले टूरिस्ट्स के लिए खुशखबरी! इन होटल्स में मिलेगा 50% डिस्काउंट

बता दें, बुधवार रात और गुरुवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अन्य जिलों में झमाझम बारिश हुई है. जिससे काफी नुकसान भी हुआ है. सुंदरनगर में 110.9, गोहर 80.0, पालमपुर 109.4, जोगिंद्रनगर 75.0 शिमला 84.0, सोलन 79.8, बग्गी 84.6, मशोबरा 78.5,  और बैजनाथ में 70.0 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. 

मंडी में देर रात से लगातार बारिश हो रही. मंडी जिले के करसोग में बारिश के चलते फ्लड जैसे से हाल हो गए हैं. करसोग-शिमला मार्ग पर बग्शाड से एक किलोमीटर आगे मलबा आने से एचआरटीसी की और प्राईवेट बस और अन्य छोटी गाड़ियां फंसी हुई हैं. आस पास के खेतों में फसल भी तबाह हो गई है. इसके अलावा मंडी, धर्मपुर स्टेट हाईवे पर कोटली में सरकारी और एक निजी बस जमीन धंसने से फंस गई है. 

रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला

2024-07-04T13:08:46Z dg43tfdfdgfd