CHHAPRA BRIDGE COLLAPSED: छपरा में गिर गए 3 पुल... 24 घंटे में तीन जगहों पर हुई घटना, DM को पता भी नहीं!

Bridge Collapsed News: बिहार के छपरा में बीते 24 घंटे में अलग-अलग तीन जगहों पर तीन पुल ध्वस्त हो गए हैं. पुल के टूटने से कई गावों का संपर्क टूट गया है. गुरुवार (04 जुलाई) को सारण जिले के बनियापुर प्रखंड में सरैया और सतुआ पंचायत को जोड़ने वाला गंडकी नदी पर बना पुल गिर गया. इससे पहले बीते बुधवार (03 जुलाई) को दो पुल गिरा था. आज यह तीसरी घटना हुई है.

डीएम को नहीं है कोई जानकारी

स्थानीय लोगों ने बताया कि सतुआ बाजार जाने के लिए अब पांच किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ेगी. लौवा और बनियापुर होकर जाना पड़ेगा. पांच वर्ष पहले पंचायत स्तर से पुल का निर्माण हुआ था. उधर सारण में तीन पुल गिर चुके हैं, लेकिन जिलाधिकारी को जानकारी नहीं है. डीएम अमन समीर ने पुल टूटने की बात से इनकार कर दिया. कहा मुझे कोई जानकारी नहीं है.

बुधवार को अलग-अलग दो जगहों पर गिरा था पुल

बता दें कि इससे पहले बीते बुधवार को छपरा के जनता बाजार थाना क्षेत्र के लहलादपुर प्रखंड में बाबा ढोढ़ा नाथ मंदिर के पास बना पुल करीब 12 बजे अचानक गिर गया. यह पुल गंडकी नदी पर बना था. अचानक पुल के गिर जाने से आवागमन बाधित हो गया है. गंडकी नदी पर ब्रिटिशकाल के समय बने पुल के निकट ही 2004 में एक समानांतर पुल बनाया गया था. अब पानी के कटाव के कारण वह टूट गया है.

वहीं लहलादपुर प्रखंड की दंदासपुर पंचायत के सारण गांव में भी बुधवार को गंडकी नदी पर बना एक पुल गिर गया. ढोढ़ा नाथ मंदिर के पास एक पुल गिरा था और दूसरा करीब 500 मीटर की दूरी पर गिरा. सारण गांव में बना यह पुल लगभग सौ साल पुराना है. स्थानीय लोगों की मानें तो लगातार पुल टूटने का सिलसिला जारी है. पुल के टूटने से दर्जन भर से ज्यादा गांवों का संपर्क टूट गया है. बच्चे जो पढ़ाई करने एक गांव से दूसरे गांव जाते थे उनके लिए भी परेशानी हो गई है.

यह भी पढ़ें- 15 दिन में 12 पुल गिरे, लालू बोले- 'नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार इसका दोष...', तेजस्वी ने भी दागे सवाल

2024-07-04T09:03:40Z dg43tfdfdgfd