MP NURSING SCAM: मध्य प्रदेश विधानसभा में आज नर्सिंग घोटाले पर चर्चा, मंत्री विश्वास सारंग के इस्तीफे पर अड़ी कांग्रेस

भोपाल: मध्य प्रदेश में हुए नर्सिंग घोटाले पर कांग्रेस जहां सड़कों पर उतर गई है, वहीं इसकी आवाज सदन तक भी पहुंच गई है। सोमवार को विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन विपक्षी दल कांग्रेस ने इस मुद्दे को जमकर भुनाया। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, पूर्व सीएम कमल नाथ ने जहां विधानसभा के बाहर सरकार को घेरा। वहीं, विधानसभा में कार्रवाई के दौरान भी इस विषय पर चर्चा के लिए मांग रखी। सदन की कार्रवाई स्थगित करने के बाद अंतत: विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने इस विषय पर चर्चा के लिए हामी भर दी। अब आज मंगलवार को इस विषय पर चर्चा ध्यानाकर्षण सूचना के तहत चर्चा की जाएगी।

चर्चा शुरू होने से पहले ही पूर्व चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं, क्योंकि जब नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता देने की गड़बड़ी चल रही थी, तब वे इस विभाग के मंत्री थे, अब कांग्रेस इसी मुद्दे पर उन्हें घेर रही है।

सदन के बाहर हल्ला

प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मितेंद्र सिंह ने नर्सिंग कॉलेज में हुए कथित घोटाले के लिए चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का इस्तीफा मांगा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को अब तक ऐसे दागी मंत्री को मंत्रिमंडल से हटाने की अनुशंसा कर देनी चाहिए। नर्सिंग काउंसिल के दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति और रजिस्ट्रार को तुरंत पद से हटाया जाए।

इस विषय पर होगी चर्चा

विधानसभा सचिवालय द्वारा दी गई सूचना के अनुसार 'मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल द्वारा नर्सिंग कॉलेज को नियम विरुद्ध मान्यता दिए जाने से उत्पन्न स्थिति' की ओर हेमंत सत्यदेव कटारे उप नेता प्रतिपक्ष जयवर्धन सिंह लखन घनघोरिया, लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-07-02T04:56:40Z dg43tfdfdgfd