HATHRAS SATSANG STAMPEDE: हाथरस भगदड़ मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया सख्त निर्देश, बनाई गई कमेटी, होगी ये जांच

Hathras Stampede:  यूपी के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में दर्दनाक हादसा हो गया. इस दर्दनाक हादसे में कुल 27 लोगों की मौत की खबर सामने आ चुकी है. वहीं इस भगदड़ में कुल मरने वालों की श्रद्धालुओं में 25 महिलाएं शामिल है. सभी डेड बॉडी को एटा के मेडिकल अस्पताल में ले जाया गया है. हाथरस कांड में प्रशासन अब बड़े एक्शन की तैयारी में है. आयोजक मंडल समेत स्थानीय प्रशासन पर एक्शन की तैयारी कर रही है. मुख्यमंत्री कार्यालय से पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट तलब की गई है. इसके लिए टीम ऑफ आगरा एंड कमिश्नर अलीगढ़ की टीम बनाई गई है. जो हादसे की जांच करेंगे.

दरअसल यह पूरा हादसा भोले बाबा के सत्संग में हाथरस जनपद के सिकंदराराऊ थाना क्षेत्र के फुलरई गांव में हादसा हुआ है. यहां भोले बाबा के सत्संग आयोजित किया गया था. जिसमें कई श्रद्धालुओं दूर-दूर से पहुंचे थे. लेकिन सत्संग के दौरान अचानक मची भगदड़ में कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई. इन 27 श्रद्धालुओं की मौत में 25 महिलाएं 2 बच्चे और एक पुरुष शामिल है. इन सभी श्रद्धालुओं की मौत की पुष्टि एटा के सीएमओ डॉ उमेश कुमार त्रिपाठी ने की.

भयानक गर्मी और उमस के कारण हुआ ये हादसा

संत भोले बाबा का प्रवचन सुनने के लिए हाथरस एटा बॉर्डर के पास स्थित रतीभान पुर में बहुत बड़ी संख्या में लोग जमा थे. सत्संग पंडाल में अचानक मची भगदड़ से अब तक 27 की मौत हो चुकी है. मरने वालों में 25 महिलाएं और 2 बच्चे हैं. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. काफी संख्या में महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे घायल हैं. जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है.पंडाल में भयानक उमस और गर्मी के कारण भगदड़ जैसी स्थिति बन गई थी जिसके कारण यह हादसा हुआ. घटनास्थल पर पुलिस प्रशासन और एंबुलेंस पहुंचने में काफी देरी हुई, जिसके कारण कई घायलों की मौके पर ही मौत हो गई.

कुल 27 लोगों की मौत की हुई पुष्टि

स्थानीय लोगों ने आसपास के अस्पताल और एटा के हॉस्पिटल्स में घायलों को भेजा है. वहां मौजूद लोगों का कहना है कि मरने वालों की संख्या ज्यादा है, जिन्हें घायल हालत में आसपास के जिलों में अलग अलग भेजा गया था. सिर्फ एटा के सरकारी अस्पताल में 27 लाशें पहुंच चुकी हैं. जिसमें 25 महिलाएं और 2 बच्चे हैं. CMO एटा ने 25 महिलाएं और 2 बच्चों की कुचलकर मौत से पुष्टि कर दी है.

ये भी पढ़ें: Uttarakhand News: केदारनाथ घाटी समेत हिमालय पर मंडराया नया खतरा, प्रशासन 13 ग्लेशियर झीलों की करवाएगा स्टडी

2024-07-02T11:41:18Z dg43tfdfdgfd