REWARI WEATHER: वर्षा से दिल्ली जयपुर-हाईवे पर जाम, रेंगते रहे वाहन; दफ्तर जाने वाले लोगों को हुई भारी परेशानी

संवाद सहयोगी, धारूहेड़ा। औद्योगिक कस्बे में बृहस्पतिवार सुबह के समय हुई वर्षा से हुए जलभराव के चलते हाईवे की सड़कें जलमग्न हो गईं। दिल्ली-जयपुर हाईवे पर मालपुरा, सेक्टर छह व खरखड़ा के पास जलभराव होने की वजह से करीब एक किलोमीटर तक जाम लग गया।

सुबह से ही जाम के चलते वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जलभराव के चलते वाहन चालक काफी परेशान रहे। कस्बे में जगह-जगह जलभराव देखने को मिला। दो दिन से नियमित अंतराल पर हो रही वर्षा से कस्बा जलमग्न हो गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी कमोवेश यही स्थिति रही। पैदल आने जाने वाले लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अधूरे नाले बने आफत

हाईवे पर समय से बरसाती नालों की सफाई भी उचित तरीके से नहीं हो पाई है। इससे वर्षा का पानी जमा हो गया है। नालों की सफाई अधूरी होने की वजह से जगह-जगह जलभराव देखने को मिल रहा है। नगर परिषद की तैयारी भी बिल्कुल देखने को नहीं मिल रही है।

जाम लगा तो जागा एनएचएआई

हाईवे पर नालों की सफाई को लेकर प्रशासन अब गंभीरता दिखा रहा है। जबकि यह गंभीरता पहले ही दिखानी चाहिए थी। हाईवे पर टीम जलभराव को निकालने का प्रयास कर रही ही है, लेकिन पानी की निकासी के अभाव में समस्या गंभीर बनी हुई है। जाम के चलते हाईवे से जाने वाले वाहनों के चलते कर्मचारियों के साथ कच्चा मेटिरियल भी समय पर हीं पहुंच रहा है। ऐसे में कंपनी प्रबंधन के साथ ही लोगों की परेशानी भी बढ़ी हुई है।

2024-07-04T10:07:19Z dg43tfdfdgfd