GWALIOR NEWS: सीआर सिस्टम खराब, एक्स-रे जांच ठप

नईदुनिया प्रतिनिधि, ग्वालियर। जेएएच के ट्रामा सेंटर में डिजिटल एक्सरे के लिए लगा सीआर सिस्टम खराब होने से जांच ठप हो गई हैं। पिछले दो दिन से मरीजों को एक्स-रे जांच के लिए परेशान होना पड़ रहा है। दरवाजे के बाहर मशीन खराब होने की पर्ची लगा प्रबंधन ने पल्ला झाड़ लिया है। बता दें कि सीआर सिस्टम लंबे समय से फेल ही साबित हो रहा है, लेकिन अस्पताल प्रबंधन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा।

प्रबंधन की लापरवाह रवैए के चलते ट्रामा पहुंचने वाले गंभीर मरीजों को एक्स-रे जांच के लिए एक हजार बिस्तर अस्पताल जाना पड़ रहा है। ट्रामा सेंटर में रोजाना 200 से 250 मरीजों के एक्सरे होते हैं, लेकिन अस्पताल प्रबंधन की अनदेखी मरीजों को भारी पड़ रही है। सीआर सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए संबंधित एजेंसी के इंजीनियर आए हुए हैं, लेकिन वह भी उसे दुरुस्त करने में सफल नहीं हो पाए हैं।

बावजूद इसके अस्पताल प्रबंधन दावा कर रहा है कि शुक्रवार से जांच सुविधा बहाल हो जाएगी। सीआर सिस्टम पहली बार खराब नहीं हुआ है इससे पहले ही यह खराब हो चुका है, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने इसे बदलने को लेकर कोई पहल नहीं की। बताते हैं कि टैक्नीशियन इस सिस्टम को लेकर कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन ट्रामा सेंटर प्रबंधन अनदेखी कर रहा है इसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है।

हजार बिस्तर अस्पताल की दीवार गिर गई वर्षा के चलते एक हजार बिस्तर अस्पताल की दीवार गिर गई। इससे अस्पताल का परिसर पीछे की से खुल गया। अस्पताल के पीछे नाले की तरफ बनी दीवार गुरुवार की सुबह अचानक गिर गई। दीवार बाहर की ओर गिरने के कारण कोई हानि नहीं हुई।

2024-06-28T06:13:31Z dg43tfdfdgfd