BSF RECRUITMENT 2024: बीएसएफ एसआई और कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन का अंतिम मौका आज, तुरंत कर लें अप्लाई

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) में ग्रुप बी एवं ग्रुप सी के अंतर्गत आने वाले वाटर विंग में एसआई, कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट कमांडेंट के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 1 जुलाई 2024 तय की गई है। ऐसे में जो अभ्यर्थी किसी कारणवश अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं और इस भर्ती में शामिल होना चाहते उनके पास यह अंतिम मौका है।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10+2/ मैट्रिकुलेशन/ 10वीं के साथ संबंधित क्षेत्र/ ट्रेड में आईटीआई/ डिप्लोमा आदि किया हो। असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग की डिग्री होना आवश्यक है। शैक्षिक योग्यता के साथ आवेदन करते समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु पदानुसार 20/ 22 एवं अधिकतम आयु 22/ 25/ 28 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए आपको सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर विजिट करना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर उम्मीदवारों को जिस पद के लिए आवेदन करना है उसके आगे दिए Apply Here लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको पर्सनल इन्फॉर्मेशन भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूर्ण करनी है।
  • अब आप अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में भर्ती के लिए निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

BSF Recruitment 2024 Application Form Link

आवेदन शुल्क 

ग्रुप बी पदों पर आवेदन के लिए जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग को 200 रुपये और ग्रुप सी पदों पर आवेदन के लिए जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग को 100 रुपये शुल्क जमा करना होगा। एससी, एसटी एवं ईएसएम वर्ग के अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 400 रुपये का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें- IBPS Clerk Vacancy 2024: आईबीपीएस ने क्लर्क के 6 हजार से अधिक पदों पर किया भर्ती का एलान, यूपी में सबसे ज्यादा होंगी नियुक्तियां

2024-07-01T08:15:25Z dg43tfdfdgfd