AMBIKAPUR CRIME NEWS : महिला पटवारी की शिकायत पर सरपंच सहित पांच पर प्राथमिकी

नईदुनिया न्यूज,राजपुर : राजपुर तहसील के ग्राम ठरकी में महिला पटवारी के साथ अभद्र व्यवहार तथा शासकीय कार्य में बाधा के आरोप पर पुलिस ने गांव के सरपंच ललित भगत तथा चार अन्य लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी की है। उधर सरपंच ने भी महिला पटवारी पर ग्रामीणों की उपस्थिति में चप्पल लेकर दौड़ाने की लिखित शिकायत पुलिस से की है। सरपंच के आवेदन को पुलिस ने जांच में रखा है।

महिला पटवारी आशा पैकरा बीते 25 जून 2024 को तहसीलदार के निर्देश पर शासकीय कार्य को लेकर ग्राम ठरकी गई थी।पटवारी का आरोप है कि ग्राम के सरपंच ललित भगत तथा अन्य चार लोगों ने शासकीय कार्य में बाधा डालते हुये अभद्र व्यवहार किया। महिला पटवारी ने इस घटना की सूचना पटवारी संघ के अलावा थाने में भी की थी। पटवारी संघ ने दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर एसडीएम को भी पत्र सौंपा था। इसी पत्र के आधार पर एसडीएम ने राजपुर थाना प्रभारी को एफआइआर पंजीकृत करने कहा था। इधर घटना से व्यथित महिला पटवारी के साथ तहसील क्षेत्र में पदस्थ अन्य पटवारियों के साथ तहसीलदार यशवंत कुमार सिंह भी थाने पहुंचे थे। थाना प्रभारी भारद्वाज सिंह से मुलाकात कर संपूर्ण घटनाक्रम से अवगत कराया था।

पटवारी की शिकायत पर राजपुर पुलिस ने ग्राम सरपंच ललित भगत एवं अन्य चार लोगों के विरुद्ध धारा 294, 186, 353, 332, 147, के तहत प्राथमिकी की है। एफआइआर की जानकारी मिलते ही ग्राम पंचायत ठरकी सरपंच ललित भगत ने भी राजपुर थाने पहुंच पटवारी के विरुद्ध शिकायत की है। सरपंच का कहना है कि पटवारी से विलंब होने का कारण पूछने पर गांव वालों के समक्ष गाली गलौज कर चप्पल उठाकर मारने का प्रयास की।महिलाओं द्वारा सरपंच से दुर्व्यवहार पर आपत्ति किए जाने से पटवारी आक्रोशित हो गई। उसने रुपयों की भी मांग की। सरपंच ने भी पटवारी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। इस घटना को लेकर पटवारी और सरपंच आमने-सामने आ गए हैं।सरपंच की लिखित शिकायत पर अभी तक पुलिस ने प्राथमिकी नहीं की है। आवेदन को जांच में रखा गया है।

2024-06-27T18:11:28Z dg43tfdfdgfd