RAHUL GANDHI NEWS: मैंने जो कुछ भी कहा वो सच है... हिंदू वाले भाषण पर राहुल गांधी का पहला बयान

नई दिल्लीः राहुल गांधी के सोमवार को लोकसभा में दिए भाषण पर खूब बवाल मचा था। अब उनकी स्पीच से कुछ विवादित बातें सदन की कार्यवाही से हटा दी गई हैं। इसपर राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने सदन के बाहर मीडिया से कहा कि सच्चाई को रिकॉर्ड से हटाया जा सकता है, लेकिन वास्तविकता में नहीं। बता दें कि राहुल की हिंदुओं और बाकी आपत्तिजनक पर ओम बिरला ने कार्यवाही की है। राहुल के ढाई घंटे के भाषण के दौरान दो मौके ऐसे आए जब पीएम मोदी को खुद अपनी सीट से उठना पड़ा।

राहुल गांधी ने अपने भाषण पर चली कैंची के बाद कहा कि मुझे जो कुछ भी कहना था, मैंने कहा है और यह सच है। वे मोदी जी की दुनिया में सच्चाई को दूर कर सकते हैं, लेकिन वास्तविकता में नहीं। सत्य की जीत होगी। केंद्र सरकार के खिलाफ उनकी टिप्पणी की सत्ता पक्ष की आलोचना के बाद सोमवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में गांधी के पहले भाषण के कई हिस्सों को स्पीकर के आदेश पर हटा दिया गया था।

राहुल गांधी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान निचले सदन में अपने भाषण में उन्होंने कई ऐसे मुद्दों पर सरकार पर हमला बोला जो सदन की भाषा में आपत्तिजनक थे। गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी से माफी की मांग की। राहुल गांधी के लोकसभा भाषण के जिन हिस्सों को हटाया गया, उनमें भाजपा के खिलाफ उनके आरोप भी शामिल थे।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-07-02T07:18:56Z dg43tfdfdgfd