कयामत से पहले दुनिया में आएगा इस्लामी शासन... हमास चीफ से मुलाकात के बाद बोले मुस्लिम ब्रदरहुड के नेता अल सुवैदान

कुवैत सिटी: कुवैती इस्लामी विद्वान और मुस्लिम ब्रदरहुड नेता डॉक्टर तारिक अल-सुवैदान ने कहा है कि एक दिन पूरी दुनिया पर मुस्लिम जरूर राज करेंगे। गाजा में युद्ध और इजराल को अमेरिका जैसी शक्ति के समर्थन का जिक्र करते हुए उन्होंने ये बात कही है। एक कार्यक्रम में अल-सुवैदान ने हमास चीफ इस्माइल हानिया से मुलाकात का जिक्र करते हुए बताया कि अभी तक हमास की ताकत को 20 प्रतिशत से भी कम नुकसान हुआ है, वह अभी भी एक लंबी लड़ाई के लिए तैयार है, जो इजरायल को नष्ट कर देगी। मुस्लिम ब्रदरहुड नेता सुवैदान वर्तमान में तुर्की में रहते हैं।

MEMRI TV के मुताबिक, डॉक्टर तारिक अल-सुवैदान ने बताया कि हमास नेता इस्माइल हानिया ने उनसे कहा कि वह गाजा में युद्ध को फिलिस्तीन की मुक्ति के रूप में नहीं बल्कि इस्लाम और प्रमुख महाशक्तियों के बीच लड़ाई की तरह देखते हैं। ये अमेरिका, यूरोप और रूस जैसी वैश्विक भूराजनीतिक ताकत हैं। रूस ने लंबे समय तक इजराइल का समर्थन किया है और अब अमेरिका और यूरोपीय स्पष्ट रूप से उसका समर्थन कर रहे हैं। सुवैदान से कहा कि अल्लाह ने मुसलमानों से वादा किया है कि आखिरकार इस्लाम के मानने वाले विजयी होंगे और पूरी दुनिया पर शासन करेंगे।

कयामत से पहले इस्लाम का दौर जरूर आएगा

तारिक अल-सुवैदान ने कहा, 'पैगंबर मुहम्मद के वादों में से एक यह भी है कि मुसलमान एक दिन पूरी दुनिया पर राज करेंगे। जब तक इस्लाम ताकतवर नहीं होता और मुसलमान पूरी दुनिया पर शासन नहीं करेंगे, तब तक कयामत का दिन (दुनिा खत्म होना) नहीं आएगा। विश्वास करना या ना करना आपके ऊपर निर्भर है लेकिन इस पर पैगंबर मुहम्मद के साथियों ने वास्तव में विश्वास किया और हम भी भूराजनीति में नहीं बल्कि पैगंबर के वादे पर विश्वास करते हैं।

तारिक मोहम्मद अल-सुवैदन एक कुवैती इस्लामी विद्वान, लेखक, वक्ता, और व्यवसायी हैं। उन्हें 2022, 2023 और 2024 में 500 सबसे प्रभावशाली मुसलमानों में शामिल किया गया। उन्होंने कई धार्मिक, ऐतिहासिक और प्रबंधन पुस्तकें लिखी हैं और उनकी कई पुस्तकों का अंग्रेजी और फ्रेंच में अनुवाद किया गया है। अल-सुवैदन ने इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष पर कई ऐसी टिप्पणियां की हैं, जिनके बाद अमेरिका और बेल्जियम ने उनके प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया है। अतिवादी बयानों के चलते वह विवाद में आते रहते हैं। सऊदी अरब उनकी किताबों की बिक्री और हज यात्रा पर भी प्रतिबंध लगा चुका है।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-06-30T11:55:34Z dg43tfdfdgfd