लॉटरी खेल-खेलकर पिछले 5 साल में 3000 लोग बन गए करोड़पति, इंडिया की इस कंपनी ने किया दावा

Lottery in India: डियर लॉटरी ने पिछले पांच सालों में 3000 से अधिक करोड़पति बनाकर एक रिकॉर्ड बनाया है. इससे कई लोगों की जिंदगी बेहतर हुई है. इसके अलावा, यह बताता है कि राज्य सरकारें 'डियर लॉटरी' के लाइव ड्रॉ को पारदर्शी और भरोसेमंद तरीके से जनता के लिए उपलब्ध कराती हैं, जिससे लोगों का अनुभव बेहतर होता है.

फ्यूचर गेमिंग के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर एस मार्टिन ने कहा, "लॉटरी टिकट खरीदकर करोड़पति बनने वालों की संख्या हमारे कामकाज और पहुंच के बारे में बहुत कुछ बताती है. अपनी कड़ी मेहनत के दम पर हम राज्य द्वारा चलाई जाने वाली लॉटरी योजनाओं के सबसे बड़े डिस्ट्रीब्यूटर बन गए हैं." 

कंपनी का कहना है कि लॉटरी का धंधा टिकटों की बिक्री पर लगाए गए 28% जीएसटी के माध्यम से अर्थव्यवस्था में योगदान देता है. कुल मिलाकर अंदाजा लगाया जाता है कि पूरे देश में लॉटरी के धंधे पर 10,00,000 से अधिक लोग प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से आश्रित हैं. यह उद्योग महिलाओं और अपंग लोगों को हुनरमंद और बिना हुनर वाला रोजगार देकर सामाजिक-आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों को सहारा देने पर ध्यान केंद्रित करता है. सही नजरिए और समर्थन के साथ, इस उद्योग में महिला सशक्तिकरण और वंचितों को आगे बढ़ाने के सबके भले के लक्ष्यों को पूरा करने की क्षमता है.

मार्टिन ग्रुप भारत में सरकारी लॉटरी योजनाओं का सबसे बड़ा वितरक है. यह कंपनी महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, पंजाब, नागालैंड, सिक्किम और गोवा में पूरी पारदर्शिता के साथ लॉटरी यूजर्स को सेवा प्रदान करती है. इनका परंपरागत पेपर लॉटरी का 30 साल से भी ज्यादा का अनुभव है और ये सीधे तौर पर अलग-अलग सरकारों के साथ काम करते हैं. कंपनी गरीब और जरूरतमंद लोगों की जिंदगी में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए अपना काम बढ़ा रही है.

2024-07-03T06:03:46Z dg43tfdfdgfd