UTTARAKHAND WEATHER UPDATE: उत्तराखंड में बारिश बनी आफत, पहाड़ों में भूस्खलन के बाद तीन लोगों की डूबने से हुई मौत

Uttarakhand Rain Update: उत्तराखंड में शुक्रवार को भी बारिश हुई जिससे कई जगह पहाड़ों से भूस्खलन हो गया तथा तीन लोगों की अलग-अलग घटनाओं में डूबने से मौत हो गयी. पुलिस ने यह जानकारी दी. उसने बताया कि हरिद्वार जिले के नवोदय नगर में सिडकुल क्षेत्र में एक किशोर एक तालाब में डूब गया. पुलिस के मुताबिक घटना बृहस्पतिवार की शाम को हुई जहां तीन किशोर तालाब में नहाने गए थे और वर्षा के कारण पानी बढ़ने से वे उसमें डूबने लगे .

पुलिस का कहना है कि स्थानीय लोगों ने उनमें से दो को डूबने से बचा लिया जबकि तीसरे का शव राज्य आपदा प्रतिवादन बल के गोताखोरों की टीम ने शुक्रवार को बरामद किया. मृतक की पहचान हरिद्वार के गणेश विहार फेज दो के प्रियांशु चौहान (15) के रूप में की गयी है. पुलिस के मुताबिक दूसरी घटना, देहरादून के प्रेमनगर क्षेत्र में हुई जहां घर के बाहर खेलने गया पांच वर्षीय बालक अधीर कुमार के देर शाम तक नहीं लौटने के बाद घरवालों ने उसकी तलाश शुरू की. पुलिस ने बताया कि बाद में अधीर का शव दशहरा मैदान में पानी से भरे एक गड्ढ़े में मिला.

पुलिस के अनुसार तीसरी घटना उधमसिंह नगर जिले के खटीमा में हुई जहां बारिश के दौरान जलभराव वाला क्षेत्र पार करते समय दो वर्षीय एक बालक अपनी मां की गोद से गिरकर एक गड्ढ़े में जा गिरा. पुलिस ने बताया कि काफी देर तलाश करने के बाद मिले बालक को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

इस बीच, राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, पहाड़ों से हुए भूस्खलन के मलबे से राज्य में 88 ग्रामीण सड़कें, दो सीमांत सड़कें, एक राज्य राजमार्ग और एक राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो गया. रुद्रप्रयाग की पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे ने बताया कि जिले में स्थित एक पुरानी सुरंग के मुंह पर पहाड़ी का मलबा गिर गया. उन्होंने कहा कि लेकिन इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई. ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग चमोली जिले में लामबगड़ में भूस्खलन से बाधित है जिसे खोलने का प्रयास किया जा रहा है.

उन्नाव में बारिश से बढ़े गंगा के जलस्तर को लेकर प्रशासन अलर्ट, SDM ने दिए अहम निर्देश

2024-07-05T13:53:21Z dg43tfdfdgfd