बारिश से दिल्ली बनी दरिया तो भड़के सांसद मनोज तिवारी, कहा- निकम्मेपन की हद है, सरकार को 2 साल से...

Manoj Tiwari on Delhi Rain: मानसून के पहले ही दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बारिश ने सरकार की पोल खोल दी है, रास्तों पर कहीं पेड़ गिरे पड़े हैं तो, कहीं पानी इतना भर गया है कि लोगों को घंटों तक भारी जाम में फंसे रहने पर मजबूर होना पड़ रहा है। जलजमाव के कारण दिल्ली समेत एनसीआर में भी जगह-जगह ट्रैफिक जाम है। वहीं भारी बारिश के बाद दिल्ली सरकार ने मंत्रियों की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई, जिसको लेकर मनोज तिवारी ने कहा है कि जब पानी सर के ऊपर आ जाता है तब दिल्ली सरकार की इमरजेंसी मीटिंग होती है।

दूसरी ओर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मोर्चा संभालते हुए अधिकारियों को जलभराव की समस्या से निपटने के लिए एक इमरजेंसी कंट्रोल रूम बनाने का निर्देश दिया है। हालात का जायजा लेने के बाद उप राज्यपाल ने बैठक रखी और सभी अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी। 

जलभराव पर भड़के सांसद मनोज तिवारी

दिल्ली में जलभराव पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा- 'ये कोई नई घटना नहीं है, हर साल जब बारिश होती है तो ऐसा होता है। पिछले दो महीनों से हमने दिल्ली सरकार का ध्यान नालों की सफाई की ओर दिलाने की कोशिश की, लेकिन सरकार ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। सभी नाले जाम हैं, यह निकम्मेपन का बहुत बड़ा उदाहरण हैं।'

दिल्ली सरकार ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

भारी बारिश और जलभराव को लेकर दिल्ली सरकार ने दिल्ली सचिवालय में इमरजेंसी मीटिंग बुलाई। बैठक में दिल्ली सरकार के सभी मंत्री और संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने बैठक में बारिश को लेकर हालात पर मंथन किया, साथ ही आने वाले दिनों में बारिश की स्थिति और अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा हुई है।

यह भी पढ़ें : जिन्हें समझ रहे थे 'बैकअप', वही बना असली हथियार, भारत की जीत के हीरो

दिल्ली में जारी रहेगा बारिश का दौर

सफदरजंग मौसम केंद्र ने 153.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। बारिश सुबह तीन बजे से शुरू हुई थी। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार एक दिन में 124.5 से 244.4 मिलीमीटर बारिश बहुत भारी बारिश कहलाती है। आने वाले दो दिनों में भी बारिश जारी रहने की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें : Monsoon in India: भारत भर में मौसम का कहर तेज, पहाड़ों में बादल फटने शुरू; इन राज्यों में भारी बारिश

2024-06-28T12:09:00Z dg43tfdfdgfd