LANDSLIDE IN UTTARAKHAND: सवारियां लेकर जा रहा था मैक्स वाहन, अचानक पहाड़ी आया मलबा; दफन हो गई गाड़ी

संवाद सहयोगी, जागरण, कोटद्वार। Landslide in Uttarakhand: कोटद्वार से पौड़ी की ओर सवारियां लेकर जा रहा एक मैक्स वाहन पहाड़ी से गिरे मलबे की चपेट में आ गया। दुर्घटना में मैक्स चालक सहित चार यात्री घायल हुए, जबकि एक यात्री लापता है। मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने घायल को बेस चिकित्सालय पहुंचाया। साथ ही मलबे में दबी मैक्स में लापता व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी।

शनिवार शाम करीब साढ़े तीन बजे पौड़ी के पैडुल गांव निवासी मुकेश गुसाईं अपने मैक्स वाहन में सवारियां लेकर कोटद्वार से पौड़ी के लिए रवाना हुआ। वाहन में चालक समेत नौ यात्री सवार थे। जैसे ही वाहन कोटद्वार से करीब सात किलोमीटर दूर पहुंचा, अचानक एक बड़ा बोल्डर गाड़ी के समीप गिरा।

पहाड़ी की ओर नजर घुमाई तो दिखा खौफनाक मंजर

चालक मुकेश की मानें तो उन्होंने जैसे ही पहाड़ी की ओर नजर घुमाई, तेजी से सड़क की ओर मलबा आता नजर आया। उन्होंने तत्काल सवारियों को गाड़ी से बाहर भागने को कहा व खुद भी जान बचाने को गाड़ी से बाहर निकल सुरक्षित स्थान की ओर भागे।

देखते ही देखते पहाड़ी से भारी मलबा सड़क पर आ गया और मैक्स वाहन भी मलबे के साथ खाई की ओर जा गिरा और पूरा वाहन मलबे में दब हो गया।

सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार श्रीधर प्रसाद नौटियाल, कोतवाली प्रभारी मणिभूषण श्रीवास्तव एसडीआरएफ की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। नायब तहसीलदार श्रीधर प्रसाद नौटियाल ने बताया कि दुर्घटना में चालक सहित चार लोगों को चोट आई है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather: आज से चार दिन भारी वर्षा के आसार, इन इलाकों में आ सकती है बाढ़; अलर्ट पर रहें

घायलों में मैक्स चालक मुकेश के साथ ही जनपद मुरादाबाद के अंतर्गत काठ क्षेत्र के ग्राम शाहपुर-अब्दुलवारी निवासी शकील (55) पुत्र शौकीन व चंद्रवीर सिंह (53) वर्ष पुत्र ओमपाल सिंह के साथ ही ग्राम गहड़-बुआखाल निवासी संजय नेगी (31) पुत्र सते सिंह शामिल हैं। बताया कि जनपद मुरादाबाद के अंतर्गत कांठ क्षेत्र के ग्राम शाहपुर-अब्दुलवारी निवासी असलम (58) पुत्र छज्जू लापता है।

साकिल ने बताया कि असलम भी शकील व चंद्रवीर के साथ काम के सिलसिले में पौड़ी की ओर जा रहा था। बताया कि दुर्घटना में अन्य चार यात्रियों को कोई चोट नहीं आई। यह भी बताया जा रहा है कि एक अन्य वाहन पर भी हल्का मलबा गिरा, लेकिन किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं आई।

ट्रक पर गिरे बोल्डर, एक की मौत

कोटद्वार: नजीबाबाद-बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य ऐता पेट्रोल पंप के समीप एक ट्रक के ऊपर बोल्डर गिरने से ट्रक में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। दुर्घटना में ट्रक में सवार एक अन्य व्यक्ति को भी चोटें आई है। सतपुली से कोटद्वार के तरफ आ रहा एक ट्रक रात करीब साढ़े आठ बजे ऐता पेट्रोल पंप के समीप पहुंचा।

यह भी पढ़ें: Haridwar में दिखा केदारनाथ आपदा जैसा खौफनाक मंजर, खिलौने की तरह बहने लगे वाहन; मचा हड़कंप, देखें फोटो और वीडियो

सड़क पर मलबा आने के कारण शाम करीब तीन बजे से मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद थी। इस कारण ट्रक चालक ने पंप के समीप सड़क किनारे ट्रक खड़ा कर दिया। इसी दौरान अचानक पहाड़ी से बोल्डर ट्रक के ऊपर आ गिरे। सूचना मिलते ही दुग्गड़ा पुलिस चौकी से कर्मी मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया।

चौकी प्रभारी प्रद्युमन नेगी ने बताया कि दुर्घटना में ट्रक चालक को कोई चोट नहीं आई, लेकिन ट्रक में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। बताया कि मृतक व्यक्ति ट्रक में फंसा हुआ है, जिसे बाहर निकलने का प्रयास किया जा रहा है। घायल को दुगड डा के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है।

2024-06-30T03:10:29Z dg43tfdfdgfd