MATHURA WATER TANK: मथुरा में बनने के 3 साल बाद ही गिरी पानी की टंकी, चपेट में आए कई घर, 12 घायल

Mathura Water Tank: मथुरा में पानी की टंकी गिरने से कई घर उसकी चपेट में हो गए। जिसके कारण कई घरों की क्षति पहुंची है। पानी की टंकी गिरने से मथुरा में 12 लोग घायल हो गए हैं। मलबे में अभी और लोगों के दबे होने की आशंका है।

ये भी पढ़ें- गुजरात में भारी बारिश के बाद धंसी सड़क, कई जगह गिरे पेड़; जलभराव के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त

मथुरा में कहां गिरी पानी की टंकी

मथुरा नगर में रविवार शाम एक आवासीय कॉलोनी की टंकी अचानक ढह गयी, जिससे कई मकान उसके मलबे की चपेट में आ गये और घटना में कम से कम 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि घटना शाम करीब छह बजे बीएसए डिग्री कॉलेज के पीछे उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद द्वारा विकसित कॉलोनी कृष्णा विहार की है जब सामान्य बूंदाबांदी के बीच पानी की टंकी अचानक ढह गयी। उसने बताया कि टंकी के मलबे की चपेट में आसपास के कई मकान भी आ गए, जिससे उनमें रहने वाले और वहां गली में खेल रहे कुछ बच्चे भी टंकी और मकानों के मलबे में दब गए।

बचाव कार्य जारी

घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंचीं पुलिस और दमकलकर्मियों की टीम अब तक 12 घायलों को मलबे में से निकाल चुकी है जिनकी हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि दमकलकर्मी और पुलिस के अलावा राजस्व, नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग आदि की टीम मुस्तैदी से बचाव कार्य में लगी हुई हैं।

2021 में ही बनी थी पानी की टंकी

जिलाधिकारी सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पांडेय सहित जिले के सभी आला अधिकारी मौके पर बचाव और राहत कार्य की निगरानी कर रहे हैं। राजस्व विभाग प्रभावित परिवारों को भोजन और रहने की सुविधा मुहैया कराने का काम कर रहा है। जिलाधिकारी ने कहा, ‘‘टंकी का निर्माण 2021 में ही पूरा हुआ था। ऐसे में केवल तीन वर्ष में ही टंकी का इस प्रकार ढह जाना कई प्रकार के सवाल खड़े करता है, जिनकी जांच कराई जाएगी।’’

2024-06-30T16:47:42Z dg43tfdfdgfd