दिल्ली में अंडरपास में जलभराव में डूबने से तीन लोगों की मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारी बारिश के एक दिन बाद दो अलग-अलग क्षेत्रों में अंडरपास में जलभराव वाले हिस्से में डूबने से दो लड़कों सहित तीन लोगों की मौत हो गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहली घटना उत्तर-पश्चिम दिल्ली के समयपुर बादली में मेट्रो के पास सिरसपुर अंडरपास के निकट हुई, जहां शनिवार दोपहर ढाई से तीन फुट पानी भरा था।

उन्होंने बताया कि पुलिस को दोपहर करीब 2.25 बजे लड़कों के डूबने की सूचना मिली और एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची। अधिकारी ने बताया कि उन्होंने तलाश अभियान शुरु किया और दमकल कर्मियों की मदद से शव बरामद किए गए।

उन्होंने बताया कि इनमें से एक लड़का सिरसपुर से था, जबकि दूसरे की पहचान अभी नहीं हो पाई है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि लड़के नहाते समय डूब गए। शवों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल भेजा गया है।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि दूसरी घटना शुक्रवार सुबह छह बजे ओखला औद्योगिक क्षेत्र में हुई, जहां एक व्यक्ति अंडरपास के जलभराव वाले हिस्से में डूब गया। उन्होंने बताया कि व्यक्ति की पहचान जैतपुर निवासी दिग्विजय कुमार चौधरी (60) के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि चौधरी स्कूटर से कहीं जा रहा था और शुक्रवार को भारी बारिश के दौरान जलभराव वाले हिस्से में फंस गया था। उन्होंने बताया कि कुछ राहगीरों ने उसे पानी में बेहोशी की हालत में पाया और पुलिस को सूचना दी। चौधरी को एम्स ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया जहां चिकिसकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दोनों मामलों में पुलिस दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 174 के तहत जांच कर रही है।

2024-06-29T18:14:07Z dg43tfdfdgfd