दिल्ली एयरपोर्ट पर T1 की उड़ानें T2 और T3 से होगीं संचालित, नागरिक उड्डयन मंत्रालय का बयान

दिल्ली एयरपोर्ट पर शुक्रवार को टर्मिनल-1 पर छत का एक हिस्सा गिर गया था. इस हादसे में एक खंबा टूट कर एक गाड़ियों पर गिर गया था.  हादसे के बाद टर्मिनल-1 को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था. वहीं अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से ये जानकारी सामने आ रही है कि टर्मिनल-1 की निर्धारित सभी उड़ाने टर्मिनल-2 और टर्मिनल-3 से उड़ेंगी.

दिल्ली एयरपोर्ट पर हुए हादसे के बाद करीब 20 उड़ानों को रद्द कर दिया गया था. टर्मिनल 1 पर  इंडिगो की सभी 20 से अधिक उड़ानों को रद्द कर दिया गया था.  लेकिन रविवार से टर्मिनल 1 की सभी  निर्धारित उड़ानों का टर्मिनल 2 और 3 से परिचालन शुरू हो जाएगा. जब तक इस मामले की जांच नहीं हो जाती तब तक इन उड़ानों को टर्मिनल 2 और 3 से परिचालित किया जाएगा.

Update:

Flights originally scheduled for Delhi Terminal 1 have been relocated to Terminals 2 and 3 and have commenced operations from these terminals starting from today.

— MoCA_GoI (@MoCA_GoI) June 29, 2024

टर्मिनल 1 को ठीक होने में वक्त लगेगा

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 1 पर हुए हादसे के बाद से टर्मिनल 1 पर परिचालन पूरी तरह से बंद है. अब कुछ और दिनों तक दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 1 से निर्धारित उड़ान का परिचालन टी2 और टी3 से किया जाएगा. दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 1 को पूरी तरह से ठीक होने में अभी कुछ दिनों का वक्त लगेगा.

2024-06-30T02:00:03Z dg43tfdfdgfd