SSC JSA, LDC RESULT OUT: एसएससी जूनियर सचिवालय सहायक और एलडीसी के परिणाम घोषित, ऐसे करें स्कोरकार्ड डाउनलोड

SSC JSA, LDC Result Out: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जूनियर सचिवालय सहायक और लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC) ग्रेड पेपर 2 परीक्षा 2023 और 2024 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- ssc.gov.in. के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। 

आयोग उन उम्मीदवारों के लिए पेपर 1 का मूल्यांकन करेगा जिन्हें पेपर 2 परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, कुल 1,037 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसमें 2023 की परीक्षा के लिए 509 उम्मीदवार और 2024 की परीक्षा के लिए 528 उम्मीदवार हैं।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एसएससी जूनियर सचिवालय सहायक, एलडीसी ग्रेड अंतिम उत्तर कुंजी और प्रश्न पत्र भी डाउनलोड कर सकते हैं। अंतिम उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे रोल नंबर और पासवर्ड का उपयोग करना होगा।

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "उत्तर कुंजी के संबंध में उम्मीदवारों से प्राप्त अभ्यावेदन की सावधानीपूर्वक जांच की गई है और अंतिम उत्तर कुंजी तैयार करने से पहले जहां भी आवश्यक हो, उत्तर कुंजी को संशोधित किया गया है। अंतिम उत्तर कुंजी का उपयोग मूल्यांकन के लिए किया गया है।"

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से एसएससी जूनियर सचिवालय सहायक, एलडीसी ग्रेड परीक्षा के लिए अपने अंक भी देख सकते हैं। संबंधित प्रश्न पत्रों और स्कोरकार्ड के साथ अंतिम उत्तर कुंजी तक पहुंचने की सुविधा 29 जून से 13 जुलाई, 2024 तक उपलब्ध होगी। उम्मीदवारों को इस अवधि के दौरान अपनी अंतिम उत्तर कुंजी, प्रश्न पत्र और अंकों का प्रिंटआउट लेना चाहिए। ये निर्दिष्ट समय सीमा के बाद उपलब्ध नहीं होंगे।

परिणाम कैसे डाउनलोड करें?

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं।
  • 'परिणाम' पर क्लिक करें।
  • अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'जूनियर सचिवालय सहायक/लोअर डिविजनल क्लर्क ग्रेड लिमिटेड विभागीय प्रतियोगी परीक्षा, 2023: उम्मीदवारों की सूची (सूची -1)'
  • शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की एक सूची स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम को डाउनलोड करें।

2024-06-30T05:12:12Z dg43tfdfdgfd