SIWAN SAMASTIPUR TRAIN: 4 वर्षों बाद शुरू हुआ सिवान-समस्तीपुर इंटरसिटी का परिचालन, ऑफिस कर्मचारियों को होगा लाभ

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। कोरोना काल में चार वर्ष पहले बंद हुई सिवान-समस्तीपुर इंटरसिटी पैसेंजर का परिचालन सोमवार से शुरू हो गया। रेलवे बोर्ड से अनुमति मिल जाने के बाद पूर्व मध्य रेल ने परिचालन की स्वीकृति दी है।

55122 और 55121 पैसेंजर ट्रेन सिवान और समस्तीपुर के बीच चलेगी। पहले यह ट्रेन उत्तर पूर्वी रेलवे जोन में वाराणसी-भटनी के बीच चल रही थी। उस ट्रेन को पूर्व मध्य रेल ने वापस ले लिया है।

सोमवार से एकबार फिर यह ट्रेन सिवान से शुरू हो गई, लेकिन नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम में रविवार की शाम तक उपरोक्त नंबर से वाराणसी-भटनी के बीच ही ट्रेन का परिचालन दिख रहा था। इस ट्रेन के चलने की घोषणा से यात्रियों में खुशी है।

ऑफिस कर्मचारियों में खुशी

इसका परिचालन शुरू होने से सरकारी व निजी कंपनियों में काम करने वाले हजारों कर्मियों को कार्यालय आने और जाने में बेहतर विकल्प मिलेगा। सिवान-छपरा से काफी संख्या में सरकारी कर्मियों के अलावा निजी कंपनियों में काम करने वाले हजारों लोग इससे समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, छपरा, सिवान, गोरखपुर आते-जाते हैं। अब उनको काफी सुविधा होगी।

इस ट्रेन के नंबर के आगे लगने वाला जीरो भी हटा दिया गया है। एक जुलाई से सभी ट्रेनों के नंबर के आगे लगे जीरो हट जाएंगे। 55122 सिवान से सुबह चार बजे चली। सभी बड़े-छोटे स्टेशनों, हाल्ट आदि पर रुकते हुए मुजफ्फरपुर में पौने ग्यारह बजे पहुंची।

समस्तीपुर में दोपहर 12.30 बजे पहुंचने के बाद शाम चार बजे सिवान के लिए प्रस्थान करेगी। वापसी में यह ट्रेन मुजफ्फरपुर में साढ़े पांच बजे शाम में पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार में उच्च शिक्षा प्रणालियों का होगा डिजिटलाइजेशन, छात्रों और शिक्षकों को होगा लाभ

ये भी पढ़ें- NEET Paper Leak: राजद का तस्वीरों के साथ बड़ा खुलासा, चिराग पासवान और JDU से जोड़ा संजीव मुखिया का कनेक्शन

2024-06-24T09:28:03Z dg43tfdfdgfd