JANJGIR-CHAMPA NEWS : मेरे एक दस्तखत से जिंदगी भर फ्री में मिलेगा राशन

नईदुनिया न्यूज, जांजगीर- चांपा : नगर पंचायत खरौद में राशन कार्ड के लिए प्रतिवेदन में हस्ताक्षर करने के लिए पटवारी द्वारा तीन सौ रुपये रिश्वत मांगे जाने का वीडियो प्रसारित हो रहा है। पटवारी वीडियो में यह कहते दिख रहे हैं कि उनके एक दस्तखत से जिंदगी भर फ्री में चावल पाएंगे और अभी तीन सौ रुपये देने में इन्हें तकलीफ हो रही है।जानकारी के अनुसार पामगढ़ तहसील अंतर्गत नगर पंचायत खरौद में पदस्थ पटवारी पदुम लाल भगत से नगर के एक व्यक्ति से राशन कार्ड के प्रतिवेदन में हस्ताक्षर के लिए तीन सौ रुपये रिश्वत मांगे जाने का वीडियो प्रसारित हो रहा है। हालांकि नईदुनिया इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता।

उस व्यक्ति ने वीडियो का इंटरनेट मीडिया में प्रसारित कर दिया। विडियो प्रसारित होते ही यह बात अधिकारियों तक भी पहुंच गई। अपर कलेक्टर एसपी वैद्य ने इस मामले में पटवारी के विरूद्ध कार्रवाई करने का निर्देश एसडीएम को दिया है। ज्ञात हो कि उक्त पटवारी को धान खरीदी के दौरान नशे में पाए जाने पर अपर कलेक्टर ने निलंबित करने का आदेश भी दिया था। नगरवासियों ने उस पटवारी को बहाल कर फिर से नगर में पदस्थ करने की मांग की थी और पटवारी को वहीं बहाल कर दिया गया था। इस बार पटवारी का नया कारनामा सामने आया है। हालांकि प्रसारित विडियो में जिसे रिश्वत की मांग की जा रही है उसकी पहचान नहीं हो सकी है। जांच ही उसका नाम स्पष्ट हो सकेगा।

'''' पटवारी द्वारा रिश्वत मांगे जाने का विडियो उनके पास भी आया है। इस पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने पटवारी पदुमलाल भगत को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

वहीद उर्र रहमान

एसडएीम पामगढ़

2024-06-27T14:55:53Z dg43tfdfdgfd