PARLIAMENT SESSION 2024: '73 बार पीएम मोदी तो 6 बार दिखाए गए राहुल गांधी', राष्ट्रपति मुर्मू के अभिभाषण का जिक्र कर सरकार पर भड़की कांग्रेस

Parliament Session 2024: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार (27, जून) को संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने 1975 में लागू किए गए आपातकाल को संविधान पर सीधा हमला और काला अध्याय बताया. हालांकि, अब कांग्रेस ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान पीएम मोदी को संसद टीवी में बार-बार दिखाए जाने पर प्रतिक्रिया दी है.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सरकार पर आरोप लगाया. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि राष्ट्रपति मुर्मू के संसद में अभिभाषण के दौरान पीएम मोदी को 73 बार और विपक्ष के नेता राहुल गांधी को 6 बार दिखाया गया है.

जयराम रमेश का सरकार पर हमला

जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट किया और लिखा, ''51 मिनट के राष्ट्रपति के संबोधन में किसको कितनी बार दिखाया गया? नेता सदन नरेंद्र मोदी को 73 बार और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को 6 बार दिखाया गया. सरकार को 108 बार और विपक्ष को 18 बार दिखाया गया है. संसद टीवी सदन की कार्यवाही दिखाने के लिए है, कैमराजीवी की आत्ममुग्धता के लिये नहीं.''

मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी पर बोला हमला

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने एक्स पर लिखा, "मोदी सरकार की ओर से लिखे गए राष्ट्रपति के अभिभाषण को सुनकर ऐसा लगा कि पीएम मोदी लगातार इनकार की स्थिति में हैं. जनादेश उनके खिलाफ था, क्योंकि देश की जनता ने उनके 400 प्लस के नारे को नकार दिया और बीजेपी को 272 के आंकड़े से दूर रखा.

राष्ट्रपति मुर्मू ने क्या कहा?

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 18वीं लोकसभा में पहली बार दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अपने अभिभाषण में कहा कि आने वाले कुछ महीनों में भारत एक गणतंत्र के रूप में 75 वर्ष पूरे करने जा रहा है. उन्होंने कहा कि भारत का संविधान, बीते दशकों में हर चुनौती, हर कसौटी पर खरा उतरा है और जब संविधान बन रहा था, तब भी दुनिया में ऐसी ताकतें थीं, जो भारत के असफल होने की कामना कर रही थीं. राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में कहा कि देश में संविधान लागू होने के बाद भी संविधान पर अनेक बार हमले हुए हैं.

यह भी पढ़ें- नॉर्थ में राहुल, साउथ में प्रियंका... क्या यही है कांग्रेस की अगली स्ट्रैटेजी!

2024-06-27T12:59:08Z dg43tfdfdgfd