RAUHUL GANDHI SPEECH: राहुल गांधी के भाषण पर उमा भारती का बड़ा हमला, कहा- 'वह दुर्भाग्य से...'

Uma Bharti on Rahul Gandhi Lok Sabha Speech: लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सदन में दिए भाषण पर बीजेपी बौखलाई हुई है. इसी कड़ी में अब मध्य प्रदेश बीजेपी की सीनियर नेता उमा भारती (Uma Bharti) ने भी राहुल गांधी पर तंज कसा है. उन्होंने रायबरेली सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को 'अधेड़ व्यक्ति' बताते हुए दावा किया कि सदन में उनका व्यवहार किसी छात्र नेता की तरह था. 

उमा भारती ने कहा, "राहुल गांधी ने लोकसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर अपना पहला भाषण देते हुए एक उच्छृंखल छात्र नेता की तरह व्यवहार किया और उन्हें याद रखना चाहिए कि अब वह 'अधेड़ व्यक्ति' बन चुके हैं."

लोकसभा सदन में राहुल गांधी ने क्या कहा था?

गौरतलब है कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे ‘हिंसा और नफरत’ फैला रहे हैं. ऐसे लोग हिंदू नहीं हो सकते. अब बीजेपी ने राहुल गांधी के इस बयान को भुनाने की ठान ली है. सदन में भी राहुल गांधी के भाषण का पुरजोर विरोध किया गया. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब देते हुए कहा था, 'पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना बहुत गंभीर विषय है.'

हालांकि, राहुल गांधी ने इस पर पलटवार करते हुए कहा था कि वह पीएम मोदी, बीजेपी और आरएसएस की बात कर रहे थे. बीजेपी और पीएम मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं हैं. 

'हिंदू हुए हिंसा का शिकार'- उमा भारती

राहुल गांधी की संसद में की गई टिप्पणी पर उमा भारती ने कहा कि हिंदू हिंसा का शिकार हुए हैं. उमा भारती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘हिंदू या तो हिंसा के शिकार हुए हैं या हिंसा का सामना किया है."

'अब युवा नहीं रहे राहुल गांधी'- उमा भारती

उमा भारती ने कहा, "संसद में राहुल गांधी का व्यवहार एवं भाषण विपक्ष के नेता की तरह नहीं, किसी कॉलेज के उच्छृंखल छात्र नेता की तरह था. राहुल को याद रखना होगा कि वह दुर्भाग्य से विपक्ष के नेता चुन लिए गए हैं, दूसरा वह अब युवा नहीं है बल्कि 50 साल से ज्यादा के अधेड़ हैं. राहुल गांधी अपना पद, अपना देश और अपनी उम्र का कुछ तो ख्याल रखिए, पूरे देशवासियों के साथ मैं भी आपकी भर्त्सना करती हूं."

यह भी पढ़ें: इंदौर के पंचकुइया के आश्रम में पांच बच्चों की मौत, कई अस्पताल में भर्ती, एसडीएम हटाए गए

2024-07-03T02:43:43Z dg43tfdfdgfd