RAJYA SABHA ELECTION: दुष्यंत चौटाला का बड़ा ऐलान, कांग्रेस को समर्थन देन को तैयार, रखी ये शर्त

Haryana Rajya Sabha Election: हरियाणा में राज्यसभा की एक सीट को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है. प्रदेश में एक राज्यसभा सीट पर होने वाले चुनाव को लेकर जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने विपक्ष के साझे उम्मीदवार के समर्थन का ऐलान किया है. हालांकि उन्होंने कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर बीजेपी से मिली भगलत होने का आरोप लगाया है.

चंडीगढ़ में पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''सबसे बड़ा दल कांग्रेस है और नेता प्रतिपक्ष हिम्मत दिखाकर कोई ऐसा उम्मीदवार उतारते हैं जो किसी दल से न जुड़ा होकर किसी क्षेत्र में बेहतर काम करने वाला हो तो हम उसका सपोर्ट करेंगे.''

दुष्यंत चौटाला का भूपिंदर सिंह हुड्डा पर आरोप

जेजेपी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम ने नेता प्रतिपक्ष भूपिंदर सिंह हुड्डा पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं. उन्होंने हुड़्डा पर बीजेपी से मिली भगत का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ''नेता प्रतिपक्ष आज बीजेपी के सामने राज्यसभा सीट के लिए प्रत्याशी तक नहीं उतारना चाहते हैं, तो क्या ये मैच फिक्सिंग नहीं है? विपक्ष के नेता का कहना है कि छोटे जो और दल हैं वो इकट्ठे होकर अपना कैंडिडेट लाएं.'' 

उन्होंने आगे कहा, ''मैं आज कहना चाहता हूं कि अगर असलियत में कांग्रेस चाहती है कि भारतीय जनता पार्टी से टकराव करे तो उन्हें हार जीत को नहीं देखना चाहिए. आज संयुक्त तौर पर कोई भी ऐसा सामाजिक व्यक्ति जो हमसब को, प्रदेश को अच्छा नेतृत्व दे पाए. अगर कांग्रेस लाती है तो हम उसका समर्थन करने का काम करेंगे. अगर कोई खिलाड़ी है जो देश के लिए गोल्ड मेडल लेकर आया हुआ है. कॉमनवेल्थ, एशियन गेम्स या ओलंपिक के अंदर हिस्सेदारी कर पाया है, उन्हें आगे लाने का काम करना चाहिए''.

चौटाला ने ये भी कहा, ''चाहे कांग्रेस हो, जननायक जनता पार्टी हो, लोकदल या निर्दलीय हो. हम सब मिलकर उसका समर्थन करेंगे और ये पहला अवसर आएगा, जब बीजेपी को कड़ा मुकाबला मिलेगा. हारजीत तो सिक्के के दो पहूल हैं. पर नेता प्रतिपक्ष का ये कहना कि हमारे पास नंबर नहीं है, ये कांग्रेस की हार को पहले दिखाता है.'' बता दें कि राज्य में राज्यसभा की एक सीट खाली है. कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद ये सीट खाली हुई है.

ये भी पढ़ें:

Farmers Protest: हरियाणा में फिर सुनवाई देगी अन्नदाताओं की हुंकार, जुटेंगे एक लाख से ज्यादा किसान

2024-06-27T11:06:06Z dg43tfdfdgfd