RAHUL GANDHI SPEECH: बीजेपी वालों को भी डराते हैं मोदी..., अवधेश प्रसाद का नाम लेकर राहुल ने क्यों कही पीएम मोदी के हारने की बात

Rahul Gandhi Attacked PM Narendra Modi: लोकसभा में सोमवार (1 जुलाई 2024) को कांग्रेस के सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल के भाषण के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कई बार उठकर लोकसभा स्पीकर से राहुल गांधी को रोकने और नियमों के तहत सदन चलवाने की अपील की.

दरअसल, राहुल गांधी ने अपने भाषण में बीजेपी और पीएम मोदी पर कई तरह से तंज कसा. राहुल ने पहले अयोध्या का जिक्र करते हुए कहा कि अयोध्या यानी भगवान राम की जन्मभूमि ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को इस चुनाव में खास मैसेज दिया. इसके बाद उन्होंने अवधेश प्रसाद की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये मैसेज यहां बैठे हुए हैं. मैंने कल इनसे पूछा कि बताइए, ये हुआ क्या. बीजेपी ने राम मंदिर का उद्घाटन किया, इसके बाद भी आप जीते... आपको कब पता चला कि आप जीत रहे हो. इस पर इन्होंने कहा कि मुझे पहले दिन से पता था कि मैं जीत रहा हूं.

'अयोध्या में आम लोगों से छीनी गई जमीन'

राहुल गांधी ने आगे कहा कि अवेधश प्रसाद ने मुझे बातचीत में जानकारी दी कि कैसे अयोध्या में एयरपोर्ट बना तो आम लोगों से जमीन छीन ली गई, आज तक उन्हें मुआवजा नहीं मिला है. छोटी-छोटी दुकानें तोड़कर उन लोगों को सडक पर ला दिया गया. अयोध्या के लोगों को डराया गया.

पीएम ने अयोध्या में दो बार कराया सर्वे

राहुल गांधी यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां दो बार सर्वे कराया कि क्या मैं इस सीट से लड़ लूं. सर्वे करने वालों ने कहा कि अयोध्या से मत लड़ना, नहीं तो वहां की जनता हरा देगी. पीएम इसलिए वाराणसी गए और किसी तरह वहां से बचकर निकले. इन्होंने अयोध्या की जनता को भी डराया. पूरे देश को डराया.

गडकरी और राजनाथ सिंह का इसलिए किया जिक्र

राहुल ने बीजेपी और मोदी पर एक और तंज कसते हुए कहा कि मैं आपको बताता हूं, आज सुबह मैं आया तो राजनाथ सिंह जी ने मुस्कुरा कर नमस्ते की, लेकिन अभी मोदी जी बैठे हैं तो कोई मुस्कुराहट नहीं है... गंभीर रूप से बैठे हैं... नमस्ते भी नहीं करते. कहीं मोदी जी न देख लें.. नहीं तो प्रॉब्लम हो जाएगी. वही समस्या गडकरी जी की है. अरे भाई अयोध्या की जनता को तो छोड़ो... ये तो बीजेपी वालों को भी डराते हैं.

ये भी पढ़ें

2024-07-02T07:58:12Z dg43tfdfdgfd