CHURU NEWS: सरदारशहर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ रुपए के कीमत की अवैध अफीम जब्त

Churu latest News: राजस्थान में चूरू जिले के सरदारशहर में नया कानून लागू होने के बाद डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी के नेतृत्व में पुलिस ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए भानीपुरा और डीएसटी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मालसर फांटा के पास एक कंटेनर से एक करोड़ रुपए कीमत की 13 किलो 715 ग्राम अवैध अफीम के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. 

डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि नया कानून लागू होने के बाद भानीपुरा और डीएसटी टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मालसर फांटा के पास सरदारशहर की ओर से आए एक कंटेनर को रुकवाया और उसको चेक किया तो कंटेनर में 13 किलो 715 ग्राम अवैध अफीम मिली. पुलिस ने नए कानून के नियमों के तहत मामले की वीडियो ग्राफी करते हुए उदयपुर निवासी तस्कर 50 वर्षीय सवाई सिंह राजपूत को गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढ़ें- Karauli News: विद्यालय को हिंदी मीडियम में करने की मांग

डीएसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा जप्त अवैध अफीम की अनुमानित कीमत करीब एक करोड़ रुपए है. डीएसपी ने बताया कि तस्कर ने अफीम तस्करी के लिए कंटेनर में अफीम छुपाने के लिए चेसिस में विशेष जुगाड़ बना रखा था. डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर मादक पदार्थों की अन्तर्राजीय तस्करी करने का माहिर है और पूर्व में भी नागालैंड में 22 किलो अफीम के साथ पकड़ा जा चुका है. 

डीएसपी ने बताया कि भानीपुरा पुलिस ने पिछले 6 महीने में कार्रवाई करते हुए 2 क्विंटल 78 किलो 200 ग्राम अवैध डोडा पोस्त व 19 किलो 400 ग्राम अवैध अफीम जप्त कर 6 वाहनों को जप्त किया जा चुका है. कुल 16 तस्करों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पिछले 6 महीने में भानीपुरा पुलिस की यह 12वीं बड़ी कार्रवाई की है. वहीं अब तस्कर के खिलाफ नए कानून के तहत मामला दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 

यह भी पढ़ें- Bhilwara: विकास अधिकारी कक्ष में ज्ञापन देने आए लोगों ने कर्मचारी के साथ की मारपीट

पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई में भानीपुरा थानाधिकारी रायसिंह सुथार, कांस्टेबल राजेंद्र प्रसाद, कुलदीप सिंह, अनिल कुमार शर्मा, पवन कुमार, विनोद कुमार, मनीष कुमार और डीएसटी टीम के एसआई वीरेंद्रसिंह, कांस्टेबल प्रमोद प्रजापत, मुकेश, अजय, मोहरपाल, धर्मेंद्र, भीमसिंह आदि की विशेष भूमिका रही.

2024-07-03T12:49:52Z dg43tfdfdgfd