PRE-D.EL.ED EXAM NEWS:डूंगरपुर में 68 परीक्षा केंद्रो पर प्री-डीएलएड परीक्षा शुरू,कड़ी जांच के बाद परीक्षार्थियों को दिया गया प्रवेश

Pre-D.El.Ed Exam News:राजस्थान के डूंगरपुर जिले में प्री-डीएलएड परीक्षा जिलेभर में 68 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित हो रही है. परीक्षा में 23 हजार 107 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे है. इधर परीक्षा के तहत परीक्षा केन्द्रों पर प्रवेश से पहले सुरक्षाकर्मियों द्वारा परीक्षार्थियों की कड़ी जांच की गई. वही परीक्षा को लेकर फ्लाइंग टीमें सेंटर की जांच कर रही है.

प्री-डीएलएड परीक्षा डूंगरपुर जिले में जिला प्रशासन की ओर से सभी परीक्षा केन्द्रों पर कड़े इंतजाम किये गए है. परीक्षा को लेकर सभी सेंटर पर डेढ़ घंटे पहले ही परिक्षार्थियो की एंट्री शुरू हो गई.परिक्षार्थियो के एडमिट कार्ड और फोटो आईडी कार्ड से जांच के साथ ही नकल रोकने के लिए तलाशी ली गई.

इसके बाद परिक्षार्थियो को एग्जाम सेंटर में एंट्री मिली.इसके बाद परीक्षा शुरू हुआ.डूंगरपुर जिले में प्री-डीएलएड परीक्षा के लिए 68 सेंटर बनाएं है.जिसमे कुल 23 हजार 107 परीक्षार्थी रजिस्टर्ड है.डूंगरपुर में 29 सेंटर बनाए है.जहां पर 10 हजार 326 परीक्षार्थी एग्जाम दे रहे है.

वहीं सागवाड़ा में 19 सेंटर पर जहा पर 6 हजार 949 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे है.इसके साथ ही दोवडा के 6 केन्द्रों पर 1 हजार 776 परीक्षार्थी, वरदा में 2 केन्द्रों पर 480 परीक्षार्थी, चितरी में 3 केन्द्रों पर 864 परीक्षार्थी, सीमलवाडा में 9 केन्द्रों पर 2 हजार 712 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे है. इधर परीक्षा में नकल रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है. इसके लिए फ़्लाइंग टीम भी बनाई गई है.

यह भी पढ़ें:प्रार्थना के नाम पर हो रहा धर्म परिवर्तन का खेल! जाने क्या है मामला

यह भी पढ़ें:साधारण सभा की बैठक में भिड़े कांग्रेस और भाजपा के विधायक,जानिए क्या है मामला?

यह भी पढ़ें:BJP मंडल अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं की हुई बैठक, आधुनिक भारत निर्माण के लिए मोदी के ह

2024-06-30T08:22:18Z dg43tfdfdgfd