POK JAIL : POK की जेल तोड़कर भागा इंडिया का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी, अलर्ट जारी

PoK jail : पाकिस्तान में सभी जेलों को हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है, क्योंकि भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी पाकिस्तान की जेल तोड़कर भाग गया है. वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK)की जेल में बंद था. यह घटना मंगलवार को हुई, जिसमें 18 और कैदी भी फरार हो गए. बताया गया कि कैदियों ने  पिस्तौल के बल पर गार्ड को काबू में रखा और मेन गेट को तोड़कर भाग गए. पुंछ की रावलकोट जेल में मंगलवार दोपहर ढाई बजे यह घटना हुई.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि भागने वाले 18 कैदियों में से 6 मौत की सजा पर थे और अन्य तीन आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे. अधिकारी ने बताया कि भागने के दौरान एक अन्य कैदी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वह पांच साल की सजा काट रहा था. मरने वाले की पहचान खय्याम सईद के रूप में हुई है. सईद 5 साल की सजा काट रहा था. भागने वालों में मौत की सजा पाने वाले 6 कैदी जिनके नाम साकिब मजीद, उस्मान इकरार, शमीर आजम, अमीर अब्दुल्ला, फैसल हमीद और नजीर यासीन हैं.

अधिकारियों को किया बर्खास्त

समा TV के मुताबिक, इस घटना के बाद से रावलकोट जेल के उप अधीक्षक समेत 7 अधिकारियों को हिरासत में लिया गया है और सुरक्षा उल्लंघन की जांच शुरू कर दी गई है. साथ ही जेल प्रमुख और अन्य अधिकारियों को बर्खास्त किया गया है. रिपोर्ट में कहा गया कि कुछ अधिकारियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. सुरक्षा चूक को लेकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की सभी जेलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. 

भारत का मोस्ट वॉन्टेड भी भागा

रिपोर्ट में बताया गया कि भागने वाले अन्य कैदियों में  गाजी शहजाद भी था. सूत्रों के हवाले से बताया गया कि गाजी शहजाद एक प्रतिबंधित संगठन का सदस्य है और भारत का मोस्ट वॉन्टेड है. माना जा रहा है कि यही जेल तोड़ने का मास्टरमाइंड है. पुलिस की टीमें सभी एंगल से जांच कर रही हैं. स्थानीय पुलिस प्रमुख रियाज मुगल ने कहा जेल तोड़ने का कारण क्या था, इसकी जांच की जा रही है. साथ ही जेल के कुछ अधिकारियों को बर्खास्त किया गया है. हाई रिस्क के कैदियों को जेल से निकालकर दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है.

2024-07-02T05:26:55Z dg43tfdfdgfd