OUTSOURCED EMPLOYEE NEWS: दो दिन के सामूहिक अवकाश पर रहेंगे आउटसोर्स कर्मचारी

नईदुनिया प्रतिनिधि, ग्वालियर। स्वास्थ्य विभाग के आउटसोर्स कर्मचारी अपनी मांगों व समस्याओं के निराकरण के लिए भोपाल में एकजुट होंगे। यहां एनएचएम संविदा आउटसोर्स स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले दो व तीन जुलाई को प्रदर्शन किया जाएगा। आउटसोर्स कर्मचारी संघ ने सामूहिक अवकाश पर रहने की सूचना मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय को दे दी है।

एनएचएम संविदा आउटसोर्स स्वास्थ्य कर्मचारी संघ प्रदेश अध्यक्ष कोमल सिंह ने बताया कि दो जुलाई को मंत्रियों और विधायकों को उनके निवास पर ज्ञापन सौपकर प्रमुख मांगों को पूरा करने की गुहार लगाई जाएगी। दोपहर 12 बजे सभी जिलों के आउटसोर्स कर्मचारी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यालय भोपाल के सामने एकत्रित होंगे। तीन जुलाई को सुबह नौ बजे प्रदेश भर के आउटसोर्स कर्मचारी बोर्ड आफिस चौराहे पर एकत्रित होगे। सुबह 10 बजे से पैदल मार्च निकालकर विधानसभा की तरफ जाएंगे व विधानसभा सत्र के दौरान हल्ला बोल प्रदर्शन करेंगे।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष सिंह ने बताया कि विगत कई वर्षों तक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अधीन सेवाएं दे चुके प्रदेश के हजारों सपोर्ट स्टाफ कर्मचारियों को वित्तीय वर्ष 2019 में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से हटाकर आउटसोर्स में किए गए सपोर्ट स्टाफ कर्मचारियों को विभाग में रिक्त पदों पर समायोजन किए जाने व दोबारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में मर्ज करने, आउटसोर्स के डेटा एंट्री आपरेटर और अन्य आउटसोर्स कर्मचारी व रोगी कल्याण समिति के कर्मचारियों को भी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में मर्ज किए जाने सहित कई मांग शामिल है।

मदाखलत अमले ने हटाया अस्थायी अतिक्रमण

नगर निगम के मदाखलत अमले द्वारा सुगम यातायात और नागरिकों की सुविधा के लिए अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है। इस क्रम में सोमवार को भी शहर के विभिन्न इलाकों में कार्रवाई कर अतिक्रमण हटाया गया।

मदाखलत अधिकारी शैलेंद्र चौहान ने बताया कि सोमवार को माधव नगर गेट के आगे मुख्य मार्ग पर झुग्गी-झोपड़ियों को हटाकर उनके गृहस्थी के सामान को नारायण विहार भेजा गया। इसके साथ ही अचलेश्वर मंदिर रोड से सनातन धर्म मंदिर रोड मुख्य मार्ग के दोनों ओर यातायात में बाधक सब्जी-फल इत्यादि के हाथ ठेलों, फुटपाथी सब्जी विक्रेता और अन्य अस्थायी अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई।

2024-07-02T05:29:25Z dg43tfdfdgfd