OSSSC TEACHER RECRUITMENT 2024: ओडिशा में टीचर के 2629 रिक्त पदों पर 1 अगस्त से पुनः शुरू होंगे आवेदन, ये रही डिटेल

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। टीचर बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। ओडिशा सब-ऑर्डिनेट स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (OSSSC) की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर ओडिशा में टीजीटी सहित अन्य शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए दोबारा से आवेदन प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की गई है। अधिसूचना के मुताबिक 2629 रिक्त पदों के लिए भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त से पुनः शुरू कर दी जाएगी जो 25 अगस्त 2024 तक जारी रहेगी। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे आवेदन शुरू होते ही ओएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट osssc.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे।

इन उम्मीदवारों को आवेदन की जरूरत नहीं

जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पहले ही आवेदन कर चुके हैं उन्हें दोबारा से फॉर्म भरने की आवश्यकता नहीं है। पुनः आवेदन शुरू होने पर वे उम्मीदवार फॉर्म भर सकते हैं जो पहले किसी कारणवश फॉर्म नहीं भर सके थे या उस टाइम योग्यता पूरी नहीं कर पाए थे।

किन पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती के तहत टीजीटी (आर्ट्स/ साइंस- पीसीएम/ साइंस सीबीजेड), संस्कृत टीचर, हिंदी टीचर, फिजिकल एजुकेशन टीचर (PET)/ ट्राइवल लैंग्वेज टीचर और गवर्नमेंट स्कूल में सेवक/ सेविका के पदों पर नियक्तियां की जाएंगी।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में आवेदन शुरू होते ही केवल ऑनलाइन माध्यम से ही फॉर्म भरा जा सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा और मांगी गई डिटेल भरकर पहले पंजीकरण करना होगा। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें और अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

यह भी पढ़ें- NIEPMD Recruitment 2024: असिस्टेंट प्रोफेसर, लेक्चरर, स्पेशल एजुकेटर समेत विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, यहां जानें डिटेल

2024-06-30T12:22:01Z dg43tfdfdgfd