TIRUPATI BALAJI TRAIN: राजस्थानियों को ये स्पेशनल ट्रेन करवाएगी तिरुपति बालाजी के दर्शन, हरियाणा से रवाना होकर झुंझुनूं से सीकर पहुंचेगी, जयपुर फिर कोटा स्टेशन

कोटा/जयपुर: तिरुपति धाम बालाजी के दर्शन करने जाने वाले राजस्थान के तीर्थ यात्रियों के लिए सुखद खबर है। हरियाणा से शुरू होकर एक स्पेशल ट्रेन राजस्थान के शेखावाटी होते हुए जयपुर पहुंचेगी। जयपुर से हाडोती संभाग के प्रमुख रेलवे स्टेशनों से गुजरते हुए तिरुपति बालाजी धाम तक पहुंचेगी। बालाजी के भक्त कोटा रेलवे स्टेशन से भी तिरुपति बालाजी धाम के दर्शन के लिए सीधे ट्रेन से आ जा सकेंगे। रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए झुंझुनूं, सीकर, जयपुर और कोटा से हिसार-तिरुपति स्पेशल ट्रेन चलने का निर्णय लिया है।

6 जुलाई को हिसार से चलेगी और वाया जयपुर, कोटा होकर गुजरेगी

रेलवे की यह स् ट्रेन 6 जुलाई को हिसार से चलेगी और वाया कोटा होकर गुजरेगी। 28 सितंबर तक कोटा से ट्रेन तिरुपति जाएगी। तिरुपति से ट्रेन की शुरुआत 8 जुलाई से होगी। आखरी ट्रेन तिरुपति से 30 सितम्बर तक चलेगी। जो वाया कोटा होकर हिसार जाएगी। इस ट्रेन के कल दोनों तरफ से 13-13 फेरे होंगे।

कोटा मंडल के सवाई माधोपुर, कोटा, रामगंजमंडी स्टेशनों पर होगा ठहराव

कोटा रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने कहा कि यह गाड़ी कोटा रेल मंडल के सवाईमाधोपुर, कोटा और रामगंजमंडी स्टेशनों से होकर गुजरेगी। मालवीय ने कहा यात्राओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सीजन में स्पेशल गाड़ियों का संचालन किया जाता है। वाया कोटा हिसार -तिरुपति ट्रेन के संचालक को लेकर संबंधित स्टेशनों और कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। यात्रियों से अपील की है ट्रेन की उचित स्थिति समय सारणी की जानकारी स्टेशन, रेल कंट्रोल 139 और ऑनलाइन ले सकते हैं।

यात्री कृपया ध्यान दें, हर शनिवार को चलेगी ये ट्रेन

गाड़ी संख्या 04717/04718 हिसार-तिरूपति-हिसार के बीच स्पेशल गाड़ी संख्या 04717 हिसार से तिरूपति हर शनिवार 6 जुलाई से 28 सितम्बर तक और गाड़ी संख्या 04718 तिरूपति से हिसार हर सोमवार 8 जुलाई से 30 सितम्बर तक 13-13 ट्रिप चलेगी। हिसार से दोपहर 2.10 बजे रवाना होकर सोमवार को सुबह 9.15 बजे तिरूपति पहुँचेगी। इसी प्रकार तिरूपति से हर सोमवार को रात 11.45 बजे रवाना होकर बुधवार को रात 10.25 बजे हिसार पहुँचेगी। इस गाड़ी में विभिन्न श्रेणी के कुल 20 कोच होंगे।

गाड़ी का ठहराव स्टेशन, यहां यहां से गुजरेगी

यह गाड़ी हिसार और तिरूपति के बीच सादुलपुर, लोहारू, चिरवा, झुंझुनूं, नवलगढ़, सीकर, रिंगस, ढेहर का बालाजी, जयपुर, दुर्गापुरा, सवाई माधोपुर, कोटा, रामगंज मंडी, नागदा, उज्जैन, शुजालपुर, संत हिरदाराम नगर, भोपाल, इटारसी, नागपुर, बल्हारशाह, सिरपुर, कघजनगर, वारंगल, खम्मम, विजयवाड़ा, नेल्लोर, गुडुर एवं रेनिगुंटा स्टेशनों पर रुकेगी।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-07-02T05:26:47Z dg43tfdfdgfd