Trending:


PM Modi Meets Team India: खिलाड़ियों की फैमिली से भी मिले प्रधानमंत्री मोदी, ऋषभ पंत को लगाया प्यार से गले

Team India Meeting With PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों के साथ-साथ उनके परिवार से भी मुलाकात की. उन्होंने ऋषभ पंत को गले लगा लिया.


Delhi weather: दिल्ली में गर्मी से राहत तो जलभराव से आफत


Floods in Assam and Manipur: असम, मणिपुर में बाढ़ बनी काल! 48 लोगों की मौत, हजारों बेघर, अगले 7 दिन के लिए रेड अलर्ट

Floods in Manipur and Assam Latest Updates: भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में भारी बारिश के बाद मणिपुर और असम में बाढ़ की स्थिति हो गई है. इस बीच लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. दोनों राज्यों में बाढ़ से कई लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि हजारों लोग अपने घरों को छोड़कर राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं. असम और मणिपुर दोनों में भारी बारिश जारी है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इस सप्ताह सभी पूर्वोत्तर राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है....


Zika Virus In India: इस समय काटता है जीका वायरस का मच्छर, केंद्र ने दी चेतावनी, 6 लक्षण दिखते ही दौड़े अस्पताल

How to prevent zika virus: बरसात का मौसम आते ही जीका वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं, इसका कोई स्थायी इलाज या वैक्सीन नहीं है इसलिए बचाव बहुत जरूरी है, खासकर गर्भवती महिलाएं इससे बचाकर रहें।


PATNA NEWS 200 कपड़े के बैग वितरित किए गए

पटना ब्‍यूरो। इंटरनेशनल प्लास्टिक बैग फ्र दिवस पर बिहार प्रादेशिक अग्रवाल सम्मेलन द्वारा 200 कपड़े के बैग कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र की महिलाओं के बीच बांटे गए. मौके पर अग्रवाल सम्मेलन के अध्यक्ष अमर अग्रवाल ने बताया कि प्लास्टिक के बैग से बहुत ही अधिक नुकसान होता है. हर साल प्लास्टिक की थैलियों से पूरे विश्व में करीब एक लाख से अधिक जीवों की मौत होती है.मौके पर महिला अध्यक्ष डॉक्टर गीता जैन ने कहा की प्लास्टिक के बैग से बहुत अधिक नुकसान होता...


Uttrakhand News: मूसलाधार बारिश के बीच केदारघाटी में फटा बादल, आवाजाही बंद | ABP News |

उत्तराखंड मौसम विभाग केंद्र देहरादून ने राज्य में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। इसके बाद राज्य के सभी जिलों के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों और कॉलेजों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक, उत्तराखंड के नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत, अल्मोडा, पिथौरागढ़ और उधम सिंह नगर जिलों के कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अलर्ट जारी करने के बाद इन जिलों के जिलाधिकारियों ने अपने जिले के आंगनवाड़ी केंद्रों से लेकर कॉलेजों तक में छुट्टियां घोषित कर दी हैं. मौसम विभाग केंद्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह ने एबीपी लाइव को बताया कि मानसून उत्तराखंड पहुंच चुका है. उत्तराखंड में कई जिले ऐसे हैं जहां भारी बारिश की संभावना है. इससे नदी-नाले उफान पर आ सकते हैं. भूस्खलन हो सकता है, इसलिए यात्रा से पहले एक बार मौसम विभाग की चेतावनी जरूर देख लें.


Yamuna Expressway Accident: यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसा, बस-ट्रैक्टर की टक्कर में 14 लोग घायल

Yamuna Expressway Bus Tractor Collision : गुरुवार को तड़के यमुना एक्सप्रेसवे पर एक बड़ा हादसा हो गया। बस-ट्रैक्टर की टक्कर से 14 लोग घायल हुई हैं। जिस समय टक्कर हुई, उस समय ज्यादातर सवारियां सो रही थीं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


Jammu Kashmir News: अब नई मुश्किल में फंसा इंजीनियर राशिद, निर्वाचन आयोग ने बारामूला के सांसद को क्यों भेजा नोटिस?

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। चुनाव आयोग ने बारामुला लोकसभा सीट से निर्वाचित शेख अब्दुल राशिद उर्फ इंजीनियर राशिद को उनके चुनाव प्रचार में व्यय के ब्यौरे में विसंगतियों का संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किया है। उसे दो दिन के भीतर अपना पक्ष रखने को कहा गया है। टेरर फंडिग के आरोपित इंजीनियर राशिद बीते पांच वर्ष से तिहाड़ जेल में बंद हैं। बारामूला में उमर अब्द...


Fasal Bima Yojana: इस बीमा का ऐसे लें लाभ, 100 रुपये के प्रीमियम में महज 2 रुपये आप देंगे, शेष सरकार देगी

PM Fasal Bima Yojana: देश के अन्नदाता मौसम की वजह से परेशान नहीं हों, इसके लिए पीएम फसल बीमा योजना (PMFBY) का लाभ ले सकते हैं। इस साल खरीफ फसल के लिए बीमा योजना की शुरुआत हो चुकी है। इसके तहत किसान खरीफ फसलों का बीमा कराकर अपनी आय सुरक्षित कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि इस योजना में बीमा कराने वाले किसानों को कुल प्रीमियम का महज दो फीसदी ही चुकाना होता है। शेष पैसे सरकार देती है।


Hathras Satsang Stampede: भगदड़ में मरने वालों की संख्या बढ़ी | Narayan Sakar Hari

हाथरस के सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की जान चली गई है. भगदड़ में मध्य प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के छह श्रद्धालुओं की मौत हुई है. ये हादसा हाथरस जिले के फुलरई गांव में मंगलवार (2 जुलाई) को नारायण साकार विश्व हरि ‘भोले बाबा’ के कार्यक्रम में हुआ. घटना में 31 अन्य घायल हुए हैं. त्तर प्रदेश स्थित हाथरस में नारायण साकार हरि के सत्संग में मची भगदड़ के मामले में राज्य सरकार ने न्यायिक कमेटी का गठन कर दिया है. इस आशय की जानकारी एक आदेश के जरिए दी गई है. इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) बृजेश कुमार श्रीवास्तव (द्वितीय) की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग का गठन किया है. जांच कमेटी पांच सवालों के जवाब ढूंढेगी. हालांकि उसके सामने बड़ी चुनौती हादसे का पूरा सच बाहर लाना होगा.


Haryana News: किरण चौधरी के 1000 से ज्यादा समर्थकों ने थामा BJP का दामन

Haryana News: . CM . BJP . CM , . CM BJP .


CSBC Bihar Police Constable Exam date : बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, कब आएंगे एडमिट कार्ड

CSBC Bihar Police Constable Exam date: बिहार केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का विस्तृत शेड्यूल जारी कर दिया है। कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 7,11,18, 21, 25 और 28 अगस्त को होगी।


UPSSSC होम्योपैथिक फार्मासिस्ट पदों के लिए upsssc.gov.in पर करें आवेदन, उम्र सीमा 40 वर्ष, सैलरी 92,300 रुपये तक

UPSSSC Homeopathic Pharmacist Recruitment 2024: योग्य उम्मीदवार 19 जुलाई, 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। डायरेक्ट लिंक और भर्ती से संबंधित पूरी डिटेल नीचे चेक करें।


Narayanpur Naxal Encounter: नारायणपुर के माड़ में हुए मुठभेड़ में मारे गए नक्सली सीसी मेंबर्स के सुरक्षाकर्मी

नईदुनिया प्रतिनिधि, जगदलपुर। माड़ क्षेत्र के कोहकामेटा थाना क्षेत्र के घमंडी गांव के पास हुए पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में मारे गए पांच नक्सलियों की पूरी तरह शिनाख्त नहीं हो सकी है। आईजी बस्तर सुंदरराज पी ने बताया कि मारे गए नक्सली पीएलजीए सदस्य हैं। सेंट्रल कमेटी सदस्यों की सुरक्षा में उन्हें लगाया गया था। ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र सीमा कोहकामेटा इलाके में बुधवार को डीआरजी, एसटीएफ व केंद्रीय बलों की संयुक्त टुकड़ियों व नक्सलियों...


Bansuri Swaraj: गृह मंत्रालय ने बांसुरी स्वराज को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, जानिए किस परिषद का बनाया सदस्य

Bansuri Swaraj Member of NDMC: गृह मंत्रालय ने भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज को एनडीएमसी का सदस्य नियुक्त किया है। बांसुरी स्वराज सुषमा स्वराज की बेटी हैं।


JSSC Recruitment 2024: फील्ड वर्कर पोस्ट के लिए 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन, उम्र सीमा 35 वर्ष, सैलरी 18 से 56 हजार तक

Jharkhand JSSC Field Worker Recruitment 2024: योग्य व इच्छुक उम्मीदवार जो जेएसएससी भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।


राजस्थान सरकार में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा

राजस्थान सरकार में कृषि और ग्रामीण मंत्री किरोड़ीलाल मीणा चर्चा में हैं. उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. किरोड़ीलाल मीणा ने करीब 10 दिन पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को इस्तीफा सौंपा है. अब उसका सार्वजनिक रूप से ऐलान किया है. देखें वीडियो.


Jharkhand Politics: 7 जुलाई को नहीं, आज ही सीएम पद की शपथ लेंगे हेमंत सोरेन

Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन आज ही शाम पांच बजे सीएम पद की शपथ लेंगे. इससे पहले खबर आई थी कि वह 7 जुलाई को शपथ ले सकते हैं.


Rahul Gandhi Hindu Speech: हिंदू वाले राहुल गांधी के बयान पर लोगों में भयंकर नाराजगी

Rahul Gandhi Hindu Dharma Speech: राहुल गांधी के लोकसभा में दिए बयान पर हंगामा मचा हुआ है. सोशल मीडिया पर राहुल को लोग भयंकर ट्रोल भी कर रहे हैं. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि राहुल गांधी के बयान का गलत मतलब निकाला जा रहा है और उनके बयान का कुछ हिस्सा काटकर उनको ट्रोल किया जा रहा है. जबकि राहुल गांधी का इशारा बीजेपी और आरएसएस की तरफ था. राहुल के बयान पर आम लोगों से राय लेने के लिए एनबीटी टीम नोएडा सेक्टर 18 की मार्केट पहुंची. जहां पर कई लोगों ने इस बारे में बातचीत की. हालांकि कम ही लोग कैमरे पर बात करने को तैयार हुए.


Akhilesh Yadav Vs CM Yogi on Hathras Stampede: हादसे के लिए जिला प्रशासन जिम्मेदार- अखिलेश यादव


MJPRU Result 2024 Out: महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड यूनिवर्सिटी रिजल्ट घोषित, यहां से डाउनलोड करें UG, PG मार्कशीट PDF

img src="https://img.jagranjosh.com/images/2024/May/2352024/mjpru-result-marksheet-2024.jpg" width="1200" height="675" /> MJP Rohilkhand University Result 2024 Out: महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड विश्वविद्यालय (MJPRU) जिसे पहले रोहिलखंड विश्वविद्यालय के नाम से जाना जाता था, ने हाल ही में MA, MSc गृह विज्ञान, MSc, LLB, MCom, MSW, MCA, BCA, BBA, BSc, BCom, BA, MEd, MLib और अन्य परीक्षाओं सहित विभिन्न पाठ्यक्रमों के विषम सेमेस्टर के परिणाम जारी किए...


Chhapra Bridge Collapsed: छपरा में गिर गए 3 पुल... 24 घंटे में तीन जगहों पर हुई घटना, DM को पता भी नहीं!

Bridge Collapsed News: बिहार के छपरा में बीते 24 घंटे में अलग-अलग तीन जगहों पर तीन पुल ध्वस्त हो गए हैं. पुल के टूटने से कई गावों का संपर्क टूट गया है. गुरुवार (04 जुलाई) को सारण जिले के बनियापुर प्रखंड में सरैया और सतुआ पंचायत को जोड़ने वाला गंडकी नदी पर बना पुल गिर गया. इससे पहले बीते बुधवार (03 जुलाई) को दो पुल गिरा था. आज यह तीसरी घटना हुई है. डीएम को नहीं है कोई जानकारी स्थानीय लोगों ने बताया कि सतुआ बाजार जाने के लिए अब पांच किलोमीटर की...


Rajasthan PTET Result 2024 Link: राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट, Ptetvmou2024.com लिंक यहां चेक करें

Rajasthan Ptetvmou2024.com Result: राजस्थान पीटीईटी के रिजल्ट कुछ ही समय जारी किया जाने वाला है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Ptetvmou2024.com लिंक की मदद से परिणाम को यहां पर भी चेक कर सकते हैं।


BNS: भारतीय दंड संहिता की जगह लागू हो गया है भारतीय न्याय संहिता, वाहन चालकों के पास होनी चाहिए ये अहम जानकारी

भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) को पूरे भारत में लागू कर दिया गया है। यह 1 जुलाई से प्रभावी रूप से लागू कर दी गई है, जिसने दशकों पुराने ब्रिटिश-कालीन भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) को बदल दिया है। नए दंड संहिता के लागू होने के साथ, पूरे भारत में पहले ही कई प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की जा चुकी हैं और उनमें से कुछ तेज रफ्तार से जुड़ी हुई हैं। तेलंगाना में, बी...


jamshedpur society news 2024 : नवविवाहित जोड़े को मिला अनोखा उपहार

जमशेदपुर (ब्यूरो): समारोह के दौरान नवविवाहित जोड़े को शुभकामनाएं देने पहुंचे झारखंड के पैडमैन के रूप में विख्यात निश्चय फाउंडेशन के संस्थापक तरुण कुमार ने पीपल का पौधा और पर्यावरण अनुकूल सैनिटरी पैड का अनूठा उपहार देकर मंगलकामनाएं दीं. बताया कि तेजी से होते जलवायु परिवर्तन से धरती पर जीवन के लिए प्रतिकूल स्थितियां उत्पन्न होती जा रही हैं. इससे बचने के लिए हम सभी को मिलकर धरती पर हरियाली बढ़ाने और मानवीय क्रियाकलापों से होने वाले प्रदूषण को कम...