NEET UG ROW: NEET UG ROW: प्रदर्शनकारी NSUI कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज, NTA कार्यालय में घुसे, की तोड़फोड़

NEET UG row: नीट यूजी, यूजीसी नेट जैसी बड़ी परीक्षाओं में अनियमितताओं के मुद्दे को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई कार्यकर्ता एनटीए ऑफिस तक में घूस गये। एनटीए कार्यालय में घुसने के बाद एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की 186/ 353/ 452/ 342/34 की कई धाराओं के तहत दर्ज किया है। गुरुवार को एजेंसी के कार्यालय पर एनएसयूआई के विरोध प्रदर्शन के बाद, दिल्ली पुलिस के अधिकारी भी राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) के कार्यालय में मौजूद थे। 

एनटीए पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहा एनएसयूआई

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने कहा, हम सरकार से लगातार मांग कर रहे हैं कि एनटीए पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। छात्रों को अब एनटीए द्वारा आयोजित परीक्षा पर विश्वास नहीं है। उन्होंने कहा, आज हमने शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन किया...न तो भाजपा सरकार इस मुद्दे पर कोई कार्रवाई कर रही है और न ही वे एनटीए पर प्रतिबंध लगा रहे हैं।

नीट मामले में निष्पक्ष जांच, दोषियों को कड़ी सजा, विपक्ष की बैठक

NEET-UG परीक्षा में कथित अनियमितताओं का जिक्र करते हुए गुरुवार को अपने संसद संबोधन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि सरकार पेपर लीक की हालिया घटनाओं की निष्पक्ष जांच के साथ-साथ दोषियों को कड़ी सजा देने के लिए प्रतिबद्ध है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा राष्ट्रीय प्रवेश-सह-पात्रता परीक्षा (एनईईटी) के संचालन में कथित अनियमितताओं पर व्यापक विरोध के बीच, विपक्ष शुक्रवार को संसद में इस मुद्दे को उठाने के लिए तैयार है। इससे पहले दिन में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर विपक्षी गठबंधन, इंडिया ब्लॉक के नेताओं की एक बैठक हुई। इस बैठक में विपक्षी गठबंधन के नेताओं ने कई मुद्दों पर चर्चा की। इन मुद्दों को शुक्रवार को संसद में उठाये जाने की तैयारी है।

ये भी पढ़ें

अनंत राधिका वेडिंग कार्ड डिजाइन के पीछे किसका दिमाग,कीमत कर देगी हैरान

शादी से पहले पत्नी कमला ने लालकृष्ण आडवाणी को भेजा था खास संदेश

2024-06-28T04:40:37Z dg43tfdfdgfd