HIMACHAL WEATHER UPDATE: सिरमौर में देर रात बादल फटने से मंदिर क्षतिग्रस्त, IMD ने जारी किया भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट

राज्य ब्यूरो, शिमला। हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के ट्रांसगिरी क्षेत्र के दाना गांव के जंगल में रविवार देर रात बादल फटने से एक मंदिर क्षतिग्रस्त हो गया है।

इसके अलावा भूमि कटाव के साथ पेयजल लाइन भी टूट गई है। गांव की संपर्क सड़क को भी नुकसान पहुंचा है। मौसम विभाग के भारी वर्षा के आरेंज अलर्ट के बावजूद सोमवार को प्रदेश में तीन स्थानों पर ही वर्षा हुई।

इन जिलों में IMD का ऑरेंज अलर्ट

पांवटा साहिब में 38.2, कांगड़ा में 11.2 और मनाली में 10 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। अन्य स्थानों में धूप खिली रही। लाहुल-स्पीति व किन्नौर को छोड़कर बाकी जिलों में छह दिन भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग ने बिलासपुर, सोलन और सिरमौर में भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी गई है।

3.5 डिग्री तक लुढ़का पारा

प्रदेश में अधिकतम तापमान में एक से 3.5 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई है। सैंज में अधिकतम तापमान में 3.5, भुंतर में 3.1, मंडी में 2.6 और न्यूनतम तापमान में एक से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है।

मौसम विभाग ने दो जुलाई को बिलासपुर, सोलन व सिरमौर में आंधी, बिजली गिरने व भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। लाहुल स्पीति व किन्नौर को छोड़ बाकी जिलों में आंधी व बिजली गिरने के साथ वर्षा का यलो अलर्ट जारी किया है। इससे अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट आने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें- Himachal News: 'कमल खरीदकर चुनाव लड़ रहे पूर्व विधायकों के साथ नहीं जनता...', CM सुक्‍खू ने बागियों पर कसा तंज

यह भी पढ़ें- New Criminal Laws: 'विपक्ष को विश्वास में नहीं...', तीन नये आपराधिक कानून पर क्या बोले कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह

2024-07-02T04:33:39Z dg43tfdfdgfd