HEMANT SOREN NEWS: 'साजिशों के खेल का अंत...', हेमंत सोरेन के रिहा होने पर रांची में लगे पोस्टर की चर्चा तेज

Jharkhand News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हाई कोर्ट ने शुक्रवार (28 जून) को रांची जमान घोटला मामले में जमानत दे दी है. इसके बार शाम तक हेमंत सोरेन करीब पांच महीने बाद होटवार जेल से रिहा होकर अपने घर पहुंचे. सोरेन के रिहा होने पर झामुमो नेता और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है. ऐसे में हेमंत सोरेन के समर्थकों ने रांची में उनके बड़े-बड़े पोस्टर लगाए हैं, जो चर्चा का विषय बना हुआ है.

दरअसल, पोस्टर में हेमंत सोरेन की तस्वीर के साथ लिखा गया है कि "साजिशों के खेल का हुआ अंत आ गया अपना हेमंत."  इस पोस्टर के राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं. इसे झामुमो के नेताओं, कार्यकर्ता और समर्थकों के बीच जोश और उत्साह के तौर पर देखा जा रहा है. बता दें ईडी ने हेमंत सोरेन पर रांची में स्थित जमीन को लेकर घोटाला करने का आरोप लगाया था.

शुक्रवार को हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनी जिसके बाद हेमंत सोरेन की जमानत को मंजूरी दे दी गई.  हेमंत सोरेन ने 27 मई को झारखंड हाई कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर की थी. बता दें कि ईडी ने जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था. साथ ही हेमंत सोरेन पर 8.42 एकड़ की जमीन का घोटाला करने का आरोप लगाया गया था.

वहीं शुक्रवार को हाई कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान ईडी ने कुछ सबूत पेश किए और ये दावा किया कि हेमंत सोरेन ने रांची की बड़गाई में करीब 8.5 एकड़ जमीन पर कब्जा किया हुआ है. इसमें उन्होंने अधिकारियों की मदद ली. इसके अलावा ईडी ने ये कहा कि बड़गाई के राजस्व कर्मी भानु प्रताप और  प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद ने पूछताछ के दौरान ईडी से सभी दावों की पुष्टि की थी.

ये भी पढ़ें: झारखंड सरकार देगी युवाओं की नौकरी की सौगात! अगले 3 महीने में होंगी 40 हजार भर्तियां

2024-06-29T05:13:11Z dg43tfdfdgfd