DELHI WEATHER: दिल्ली-एनसीआर में 6 जुलाई तक बारिश ही बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Delhi Weather: मौसम विभाग की तरफ से एडवाइजरी करते हुए कहा गया है कि वे घर से निकलने से पहले एक बार यातायात की स्थिति की जानकारी जरूर लें. वहीं लोगों को जलभराव वाली जगहों से दूर रहने की कोशिश करनी चाहिए. 

Weather Update: राजधानी दिल्ली में अगले तीन दिनों तक भारी के आसार बने हुए हैं. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश से जाम और जलभराव होने की चेतावनी दी है.

मौसम विभा ने जारी की एडवाइजरी 

मौसम विभाग की अनुमान है कि सोमवार और मंगलवार के लोगों को भारी बारिश के साथ-साथ तेज घन गर्जन और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग की तरफ से एडवाइजरी करते हुए कहा गया है कि वे घर से निकलने से पहले एक बार यातायात की स्थिति की जानकारी जरूर लें. वहीं लोगों को जलभराव वाली जगहों से दूर रहने की कोशिश करनी चाहिए. 

कितना रहा रविवार के दिन तापमान

वहीं रविवार के मौसम की बात करें तो दिल्ली में रविवार के पूरे दिन उमस और गर्मी रही. हल्के बादलों की आवाजाही भी देखने को मिली.  रविवार के दिन अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य तापमान है. वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहा जो कि सामान्य डिग्री से एक डिग्री कम है.  मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन दिनों में भारी बारिश के चलते दिल्ली में तापमान में चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिल सकती है. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: बारिश में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10 लाख मुआवजा देगी दिल्ली सरकार

6 जुलाई तक बारिश ही बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को बादल छाए रहेंगे. तेज बारिश के साथ-साथ आंधी आने की संभावना है. जिस कारण अधिकतम तापमान गिरकर 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है.  वहीं इसके बाद 2 और 3 जुलाई के दिन भी बारिश के साथ आंधी आने के आसार भी है.   2 और 3 जुलाई के तापमान की बात करें तो इस दिन अधिकतम तापमान 29 से 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 से 26 डिग्री तक रह सकता है. इसके बाद 4 जुलाई से 6 जुलाई तक मध्यम बारिश होने की संभावना है.  इस दौरान अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री रहने का अनुमान बना हुआ है. 

2024-07-01T02:40:22Z dg43tfdfdgfd