HATHRAS STAMPEDE: थ्री पीस सूट में प्रवचन देता है बाबा नारायण साकार हरि, पत्नी भी करती है सत्संग

Hathras Satsang Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकन्दराराऊ क्षेत्र में आयोजित एक सत्संग में मंगलवार (2, जुलाई) को भगदड़ मच गई, जिसमें कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. 

सिकन्दराराऊ के थानाध्यक्ष आशीष कुमार ने बताया कि इस थाना क्षेत्र के फुलराई गांव में भोलेबाबा के सत्संग के दौरान यह भगदड़ मच गई, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है तथा अनेक अन्य घायल हो गए हैं.

कौन हैं बाबा साकार हरि?

दरअसल, साकार हरि को बाबा नारायण साकार हरि के नाम से जाना जाता है. वह उत्तरप्रदेश के एटा जिले के गांव बहादुर नगरी के रहने वाले है. नारायण साकार अपनी पत्नी के साथ सत्संग करते हैं. बाबा नारायण साकार हरि अपने कपड़ों की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. वह थ्री पीस सूट पहनकर प्रवचन देते हैं. उनका सत्संग सुनने के लिए रोजाना हजारों लोग आते हैं. 

भगदड़ में मारे गए 27 लोग

इस बीच, एटा जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश चंद्र त्रिपाठी और जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि भगदड़ में मारे गए 27 लोगों के शव एटा के पोस्टमार्टम हाउस भेजे जा चुके हैं. मुख्यमंत्री ने जनपद हाथरस में हुए हादसे का संज्ञान लिया. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

सीएम योगी ने निर्देश

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. उन्होंने इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें- Hathras Stampede Live: हाथरस सत्संग भगदड़ में मरने वालों की संख्या बढ़ी, खरगे, सीएम योगी और चंद्रशेखर ने दी प्रतिक्रिया

2024-07-02T13:09:06Z dg43tfdfdgfd