HARYANA ITI ADMISSION 1ST MERIT LIST 2024: यहाँ देखें हरियाणा आईटीआई एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट

img src="https://img.jagranjosh.com/images/2024/June/2862024/haryana-iti-compressed.jpg" width="1200" height="675" />

Haryana ITI Admission 1st Merit List 2024: हरियाणा में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में प्रवेश के लिए पहली मेरिट लिस्ट आज 28 जून की 2024 को जारी कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन किया है वे पहली मेरिट लिस्ट यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं. मेरिट लिस्ट जारी होने के साथ ही आज से भर्ती के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो जायेगी. ये उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है जो आईटीआई में एडमिशन लेना चाहते हैं. 

Haryana ITI Admission 1st Merit List 2024

उम्मीदवार हरियाणा आईटीआई 2024 मेरिट लिस्ट ऑनलाइन देख सकते हैं। हरियाणा आईटीआई की मेरिट लिस्ट उम्मीदवार के योग्यता परीक्षा, जैसे कक्षा 10 या समकक्ष परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जाती है। हरियाणा आईटीआई मेरिट लिस्ट 2024 में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, श्रेणी, प्राप्त अंक और रैंक जैसी महत्वपूर्ण जानकारी शामिल है। उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक से हरियाणा आईटीआई की पहली मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं-

 

हरियाणा 1st मेरिट लिस्ट लिंक 

हरियाणा आईटीआई सीट आवंटन 2024

अधिकारी आधिकारिक वेबसाइट पर हरियाणा आईटीआई 2024 का सीट आवंटन परिणाम जारी करेंगे। उम्मीदवार लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके अपने हरियाणा आईटीआई 2024 सीट आवंटन परिणाम की जांच कर सकेंगे। सीट आवंटन परिणाम उम्मीदवारों के योग्यता अंकों के आधार पर होगा, अधिकारी एक मेरिट सूची जारी करेंगे। सीट आवंटन उम्मीदवारों द्वारा चुने गए विकल्पों और वरीयताओं, पसंदीदा आईटीआई और पाठ्यक्रम में सीटों की उपलब्धता और न्यूनतम योग्यता परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। सीट आवंटन परिणाम ऑनलाइन मोड में जारी किया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके अपनी सीट आवंटन की जांच कर सकेंगे।

हरियाणा आईटीआई 2024 सीट आवंटन परिणाम की जांच करने के बाद उम्मीदवारों को दस्तावेजों के भौतिक सत्यापन के लिए आवंटित संस्थान में रिपोर्ट करना होगा। हालांकि, अगर उम्मीदवार सीट आवंटन परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं तो वे आगामी काउंसलिंग चरणों में भाग ले सकते हैं।

काउंसलिंग 4 राउंड में होगी। जो उम्मीदवार अपनी आवंटित सीटों से संतुष्ट नहीं हैं, वे आगे की काउंसलिंग राउंड में भाग ले सकेंगे।

हरियाणा आईटीआई काउंसलिंग 2024 के लिए आवश्यक दस्तावेज

यहां उन दस्तावेजों की सूची दी गई है जिन्हें उम्मीदवारों को आवंटित केंद्र पर रिपोर्ट करते समय ले जाना चाहिए।

  • कक्षा 8 / कक्षा 10 या समकक्ष परीक्षा की मार्कशीट।
  • एससी, एसटी, ओबीसी, पीएच प्रमाण पत्र
  • दो रंगीन पासपोर्ट आकार की हाल की तस्वीर
  • आधार कार्ड
  • निवास

आगामी प्रवेश/प्रतियोगी परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार जागरण जोश मॉक टेस्ट देख सकते हैं।

2024-06-28T07:33:05Z dg43tfdfdgfd