GWALIOR POLITICAL NEWS: कांग्रेस विधायकों ने दी चेतावनी, रेत के अवैध उत्खनन का मुद्दा सदन में उठाएंगे

नईदुनिया प्रतिनिधि, ग्वालियर। पहली बार जिले में हो रहे रेत के अवैध उत्खनन के मामले में कांग्रेस के तीनों विधायक डा सतीश सिकरवार, साहब सिंह गुर्जर व सुरेश राजे एक सुर में नजर आए।

रविवार को मीडिया से चर्चा करते हुए कांग्रेस विधायकों ने आरोप लगाया कि सत्ता पक्ष के नेताओं के संरक्षण में जिले में रेत का अवैध उत्खनन कर करोड़ों रुपये के राजस्व को लूटा जा रहा है और आम नागरिक को जो डंपर रेत का डंपर 10 से 15 हजार रुपये में मिलना चाहिये, वो 40 से 50 हजार के बीच मिल रहा है। रेत खनन माफिया में प्रशासनिक अधिकारी से लेकर सत्तापक्ष के लोग शामिल हैं।

इस संबंध में जिलाधीश को भी ज्ञापन दे चुके हैं। कांग्रेस ने चेतावनी दी कि रेत के अवैध उत्खनन का मामला विधानसभा उठाने के साथ सड़कों पर उतरकर आंदोलन भी करेंगे। रेत के अवैध कारोबार सत्तापक्ष के संरक्षण राजस्थान का गजानन कर रहा है। इन खदानों से किया जा रहा अवैध उत्खनन- कांग्रेस विधायकों ने बताया कि अनुमति प्राप्त खदाने रायपुर,(चांदपुर) सेमरी (शुक्लहारी), सिली (कुम्हरी), पुट्टी की आड़ में बसई (बमरौली), बाबूपुर (लिधौरा), गजापुर लिधौरा से अवैध उत्खनन किया जा रहा है। इसके साथ ही स्टाप डैमो से भी रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है।

अवैध रेत के ओवर लोड डंपरों के नगर व गांव की सड़कों पर दौड़ने से सड़के भी क्षतिग्रस्त हो रही है। सुरेश राजे का कहना है कि एसडीएम द्वारा कार्रवाई करने पर रेत माफिया द्वारा उनके बंगले से निकलने से लेकर आफिस व निजी कार्य के लिए जाने पर निगरानी की जाती है। इससे पहले कांग्रेस नेताओं पर रेत अवैध उत्खनन के आरोप लगने के सवाल का कांग्रेस विधायकों ने कोई जवाब नहीं दिया।

2024-06-24T07:58:35Z dg43tfdfdgfd