RAJASTHAN MUKHYAMANTRI KANYADAN YOJANA: सरकार से पैसा लेना नहीं आसान! विधायक बहादुर सिंह ने बताया अधिकारी को देना पड़ता है 'कन्यादान'

भरतपुर/जयपुर : राजस्थान में बीजेपी के नेता ही भजनलाल सरकार को लगातार घेरते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान वसुंधरा राजे के खेमे के वैर विधायक बहादुर सिंह कोली ने प्रभारी मंत्री सुरेश रावत के सामने सरकार की योजनाओं को लेकर बड़े सवाल उठाते हुए घेर लिया। विधायक कोली ने कहा कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में पहले अधिकारियों को कन्यादान दिया जाता है, तब जाकर योजना का पैसा मिलता है। इसके अलावा अधिकारी कागजी कार्रवाई और औपचारिकता से लोगों को पागल कर देते हैं।

पहले अधिकारियों को कन्यादान दो फिर मिलता है पैसा

भाजपा विधायक बहादुर सिंह कोली ने भरतपुर के प्रभारी मंत्री सुरेश रावत के सामने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना को लेकर जमकर भड़क गए। इस दौरान अधिकारियों पर बरसते हुए मंत्री के सामने उन्होंने कहा कि कन्यादान योजना के पैसे हासिल करने के लिए लोगों को पहले अधिकारियों को कन्यादान देना होता हैं, तब जाकर उनका पैसा मिलता हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी कागजी कार्रवाई और औपचारिकता में लोगों को पागल कर देते हैं, यही नहीं योजना के पैसों के लिए विभाग के चक्कर काटते काटते लोगों की चप्पले घिस जाती है।

शादी के तीन-तीन साल बाद भी लोगों को नहीं मिलता है लाभ

विधायक बहादुर सिंह कोली कन्यादान योजना को लेकर अधिकारियों पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि लोग अपनी बेटी की शादी करने के लिए कर्ज लेकर शादी करते हैं, लेकिन कन्यादान योजना का उन लोगों को लाभ नहीं मिल पाता है। यहां तक की तीन-तीन साल तक लोगों को चक्कर काटना पड़ता है, फिर भी उन्हें पैसे नहीं मिलते हैं। इसको लेकर बयाना की विधायक ऋतु बनावत ने भी कोली की बात का समर्थन किया। उन्होंने भी इस योजना का सरलीकरण करने की मांग उठाई।

खनन विभाग छिपकलियों को पकड़ रहा है और मगरमच्छों को छोड़ रहा है

भरतपुर प्रभारी मंत्री सुरेश रावत की मौजूदगी में समीक्षा बैठक में वैर विधायक बहादुर सिंह कोली ने भ्रष्टाचार को लेकर अधिकारियों पर जमकर निशाना लगाया। इस दौरान कोली और बयाना विधायक ऋतु बनावत ने अवैध खनन को लेकर अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। इस दौरान विधायक ने कहा कि विभाग अवैध खनन के मामले में कार्रवाई के नाम पर छिपकलियों को पकड़ रहा है, जबकि मगरमच्छों को छोड़ रहा हैं। इस बयान के माध्यम से कोली ने कहा कि खनन विभाग केवल छोटी-मोटी कार्रवाई करता है, जबकि खनन विभाग बड़े माफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा हैं।

सभी लेटेस्ट न्यूज़, बिज़नेस न्यूज़, लोकल न्यूज़, स्पोर्ट्स न्यूज़, दैनिक राशिफ़ल और लाइफस्टाइल अपडेट्स के लिए जुड़ें नवभारत टाइम्स से. हर तरह के वीडियो और रील्स देखें TimesXP पर.

2024-06-28T06:25:56Z dg43tfdfdgfd