GWALIOR NEWS: एसी कोच में महिला से यात्री ने की छेड़खानी

नईदुनिया प्रतिनिधि, ग्वालियर। ट्रेनों में रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) और शासकीय रेल पुलिस (जीआरपी) की सक्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चलती ट्रेन के एसी कोच में सवार महिला से यात्री ने छेड़खानी कर दी। महिला ने इसकी शिकायत ट्रेन में तैनात डिप्टी सीटीआइ से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। महिला जब अपनी यात्रा पूरी कर झांसी में उतरी, तब भी आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने कोई कार्रवाई नहीं की।

बाद में पता चला कि छेड़खानी करने वाला यात्री सैन्यकर्मी है। एमसीओ के स्टाफ ने सैन्यकर्मी को ट्रेन से उतारा। जानकारी के मुताबिक जीटी एक्सप्रेस के एसी कोच ए-1 में यात्रा कर रही एक युवती को ट्रेन में ही सवार एक सैन्यकर्मी रास्तेभर छेड़ता रहा। उसे गंदे इशारे करता रहा। महिला ने इसकी शिकायत कंट्रोल रूम के साथ ही ट्रेन में तैनात डिप्टी सीटीआइ एसके शर्मा से की। ट्रेन रात में पौने दस बजे ग्वालियर पहुंची, लेकिन सिर्फ दो मिनट का ठहराव होने के कारण कोई कार्रवाई नहीं हो सकी झांसी पहुंची, तो वहां जाकर सैन्यकर्मी को एमसीओ के जवानों ने उतारा और कार्रवाई के लिए ले गए। झांसी में उक्त यात्री को ट्रेन से उतार लिया गया था।

मालगाड़ी को दुर्घटना से बचाने पर सीनियर ट्रेन मैनेजर सम्मानित

गुना से यूरिया लेकर बाराबांकी जा रही मालगाड़ी में ब्रेक बाइंडिंग यानी ब्रेक चिपकने के कारण निकल रही चिंगारी को देखकर सजगता से ट्रेन को रुकवाकर दुर्घटना से बचाने पर सोमवार को डीआरएम ने ग्वालियर के सीनियर ट्रेन मैनेजर कुलदीप सिंह को सम्मानित किया। जानकारी के मुताबिक गत 15 मई को कुलदीप सिंह प्लेटफार्म क्रमांक एक पर आई एपी एक्सप्रेस में अपने रिश्तेदार को खाना देने गए थे।

दूर से मालगाड़ी के पहियों से तेज चिंगारी निकलती दिखी, जो धीरे-धीरे अंगारों में तब्दील हो रही थी। कुलदीप सिंह ने तत्काल डिप्टी एसएस आपरेटिंग को फोन पर घटना की सूचना दी और ट्रेन को रुकवाने के लिए कहा, जिससे हादसा बच गया। सोमवार को झांसी में डीआरएम दीपक कुमार सिह्ना ने कुलदीप सिंह को तत्परता सेवा प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया।

2024-07-02T08:29:55Z dg43tfdfdgfd