PM MODI SPEECH: '13 राज्यों में 0 सीटें आईं, लेकिन...', पीएम मोदी ने शोले की मौसी का जिक्र कर साधा राहुल गांधी पर निशाना

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार यानि (2 जुलाई) को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया. इस दौरान पीएम मोदी ने शोले’ फिल्म में अमिताभ बच्चन का मौसी से संवाद करने का जिक्र करते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के बयानों ने शोले फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है. पीएम ने कहा कि शोले फिल्म की वो मौसी जी याद होगी. पीएम मोदी ने कहा कि तीसरी बार ही तो हारे हैं, पर मौसी, ये बात तो सही है. पर मौसी मोरल विक्ट्री तो है ना.  

दरअसल, आज लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर जनकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि "कांग्रेस के नेताओं ने बयानबाजी में शोले फिल्म को भी पीछे छोड़ दिया है. ये लोग कह रहे हैं तीसरी बार ही तो हारे हैं. अरे मौसी, 13 राज्यों में 0 सीटें आई हैं, लेकिन हीरो तो हैं न. अरे मौसी, पार्टी लुटिया तो डुबोई है, लेकिन पार्टी सांसें तो ले रही है. मैं कहूंगा कि फर्जी जीत का जश्न मत मनाओ. ईमानदारी से देश में मिले जनादेश को समझने की कोशिश करो, उसे स्वीकार करो.

टोटल 543 में से 99 लाई कांग्रेस- PM मोदी

इस दौरान कांग्रेस पर हमले के लिए पीएम मोदी ने दूसरा किस्सा सुनाया. पीएम मोदी ने कहा कि साल 1984 के चुनावों को याद कीजिए. तब से 10 लोकसभा चुनाव हो चुके हैं. तब से कांग्रेस 250 के आंकड़े को छू नहीं पाई है. इस बार 99 के चक्कर में फंस गए हैं. मुझे एक किस्सा याद आता है. एक बच्चा 99% मार्क्स लेकर घूम रहा था. लोगों की वाहवाही ले रहा था. टीचर ने कहा कि ये 100 से 99 नंबर नहीं लाया, 543 में से लाया है. 

बच्चे का मन बहलाया जा रहा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने राहुल गांधी के भाषण पर जमकर हमला बोला. उन्होंने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन का जिक्र किया. उन्होंने दो किस्से सुनाए. पीएम ने कहा कि कोई छोटा बच्चा साइकिल लेकर निकला. वह गिर गया, रोने लगा तो कोई बड़ा आकर कहता है कि देखो चींटी मर गई, चिड़िया मर गई. ऐसा कहकर बड़े बच्चे का मन बहला देते है. आजकल बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा है.

ये भी पढ़ें: Exclusive: 'सरकार सहन नहीं कर पाती सच्चाई...', भाषण के हिस्सों को हटाने पर भड़के मल्लिकार्जुन खरगे

2024-07-02T13:54:12Z dg43tfdfdgfd